अम्बिकापुरकोरियाछत्तीसगढ़सूरजपुर

शराब पीने की बात को लेकर पत्नी को लकड़ी फारी से वार कर किया हत्या आरोपी गिरफ्तार

Views: 459

Share this article

सरगुजा समय अंबिकापुर

हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार*।

मृतिका को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी स्वयं प्रार्थी बनकर पुलिस को किया सूचित*। 

मर्ग जांच उपरांत हत्या का मामला दर्ज*।

थाना कमलेश्वरपुर पुलिस द्वारा मामले में की गई सख्त कार्यवाही*।  



पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन पर सरगुजा पुलिस द्वारा आगामी आमचुनाव के दृष्टिकोण प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही लगातार की जा रही है। इसी क्रम में थाना कमलेश्वरपुर में हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया है।

मामले का विवरण इस प्रकार है, दिनांक 26/03/2024 को थाना कमलेश्वरपुर में प्रार्थी झिटकू मंझवार पिता पूरन मझवार, उम्र 26 वर्ष, निवासी ललया, थाना कमलेश्वरपुर द्वारा सूचित किया गया, कि इसकी पत्नी शामपति दिनांक 25/03/2024 को रात लगभग 10 बजे खाना खाकर उसके साथ सोयी थी, कि सुबह लगभग 05 बजे प्रार्थी अपने पत्नी को उठाया तो नहीं उठी, हाथ-पैर ठण्डा हो चुका था। व सिर के पीछे से खून निकल रहा है, देखकर अपने पिता पूरन को बताया जो थाना के डॉयल 112 गाड़ी को फोन कर सूचना दिये हैं, शामपति को मौत सिर में चोट लगने व खून निकलने से हुआ है, कि रिपोर्ट पर मर्ग इण्टीमेशन दर्ज कर शव पंचनामा व अन्य जांच कार्यवाही प्रारंभ की गई।

मर्ग जांच दौरान निरीक्षण घटना स्थल वारिसान, गवाहों का कथन लिया गया, मृतिका का पी.एम. रिपोर्ट के आधार पर प्रार्थी/मृतिका का पति झिटकू मंझवार द्वारा दिनांक घटना को अपनी पत्नी से शराब पीने की बात को लेकर नाराज होकर मारपीट करना व उसके पश्चात् लकड़ी का फारी से वार कर हत्या करना पाये जाने से झिटकू मझवार के विरूद्व 302 भादसं धारा सदर का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया, विवेचना के दौरान आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया, जो बताया कि दिनांक 25/03/2024 को अपनी पत्नी शामपति को शराब पीने से मना किया था, किन्तु आरोपी की पत्नी इसकी बात को न मानकर शराब पी ली थी, तब आरोपी उसे डांटते हुए शराब क्यों पी ली हो कहने पर आरोपी के साथ बहस करने लगी तब आरोपी गुस्से में आकर अपनी पत्नी को घर से बाहर एक झापड़ मारा जिससे मृतिका जमीन में गिर गई शराब के नशे में थी, तब आरोपी घर के अन्दर ले जाकर लकड़ी के फारी से  सिर व कमर में मार दिया। जिससे सिर में चोट लगकर खून निकल रहा था, जिससे मृतिका की मृत्यु हो गई। आरोपी के विरूद्व अपराध सबूत पाये जाने से वैधानिक कार्यवाही/गिरफ्तारी कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

मामले में गिरफ्तार आरोपी झिटकू मंझवार पिता पूरन मझवार, उम्र 26 वर्ष, साकिन ललैया थाना कमलेश्वरपुर, जिला सरगुजा, छत्तीसगढ़।

मामले के आरोपी की पता-तलाश/गिरफ्तारी में थाना कमलेश्वरपुर से प्रधान आरक्षक अखिलेश भगत, आरक्षक देवदत्त सिंह, आरक्षक आदेश कुमार, मदन पैंकरा, अर्जुन पैंकरा इत्यादि कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

BREAKING : तपती धूप में घंटो से पड़ी है लाश…मौके पर अब तक नही पहुँची पुलिस…!!
उधारी पैसे को लेकर आरोपी द्वारा आक्रोशित होकर प्रार्थिया एवं आह्तों पर किया गया जानलेवा हमला आरोपी गिरफ्तार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like