अम्बिकापुरछत्तीसगढ़बलरामपुरसूरजपुर

आगनबाड़ी में नौकरी लगवाने के नाम पर 10 लाख की धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

Views: 294

Share this article



सरगुजा समय अंबिकापुर

⏭️ *आरोपी द्वारा पीड़ित पक्ष को मंत्रालय में पहुंच होना बताकर दिया गया धोखाधड़ी को अंजाम*।

⏭️ *पीड़ित पक्ष को महिला बाल विकास विभाग के पद पर नौकरी लगाने का दिया गया प्रलोभन*।

⏭️ *आरोपी द्वारा पीड़ित पक्ष से की गई 10 लाख रूपये की धोखाधड़ी*।

⏭️ *थाना गांधीनगर पुलिस द्वारा मामले में की गई सख्त कार्यवाही*।   

सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी जारी है, इसी क्रम में थाना गांधीनगर पुलिस द्वारा नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी गई है।

मामले का विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 22/02/2024 को पीड़ित पक्ष द्वारा इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया गया है, कि आरोपी संजय कुमार गुप्ता और किशोर कुमार गुप्ता के द्वारा पीड़ित पक्ष के दोनों लड़कियों को महिला बाल विकास अधिकारी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर प्रलोभन देकर 10 लाख रूपये की धोखाधड़ी की गई है। उनके द्वारा पीड़ित पक्ष से नगदी राशि 07 लाख रूपये एवं शेष 03 लाख रूपये बैंक खातों के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया गया है, आरोपियों द्वारा पीड़ित पक्ष को झूठा प्रलोभन देकर बताया गया कि उनका पहुंच मंत्रालय तक है। उक्त आरोपियों का कृत्य सदर धारा 420, 34 भादसं का पाए जाने से उनके विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

मामला पंजीबद्व उपरांत विवेचना दौरान आरोपीगण संजय कुमार गुप्ता व किशोर कुमार गुप्ता को दिनांक 27/02/2024 को नोटिस जारी कर थाना उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया था, आरोपियों द्वारा किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई न ही थाना उपस्थित हुए। आरोपी संजय कुमार गुप्ता को विधिवत् रूप से थाना तलब किया गया जो पूछताछ दौरान किसी प्रकार सहयोग नहीं किया गया। आरोपी के विरूद्व अपराध घटित करना सबूत पाये जाने से चेकलिस्ट में गिरफ्तारी के कारणों को लेखबद्व कर वैधानिक एवं गिरफ्तारी कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

उपरोक्त मामले में आरोपी की गिरफ्तारी कार्यवाही में थाना गांधीनगर से सउनि राकेश मिश्रा, आरक्षक अरविंद उपाध्याय, अनिल परिहार सायबर सेल से प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

01 सप्ताह के भीतर कुल 31 स्थायी वारण्ट एवं कुल 65 गिरफ्तारी वारण्ट की तामिली
बस्तर में पीएम मोदी ने भरी चुनावी हुंकार….कांग्रेस पर लगाये आरोप

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like