अम्बिकापुरएम सी बीकोरियाछत्तीसगढ़जशपुरबलरामपुररायगढ़रायपुरसूरजपुर

शहर में चर्चित वसूलीबाज पटवारियों पर कौन मेहरबान, पटवारियों के ट्रांसफर में मात्र खानापूर्ति अधिकांश दबंग पटवारियों पर किसकी मेहरबानी..

Views: 1,361

Share this article

सरगुजा समय अंबिकापुर :- लागातार कई वर्षो से एक ही हल्का में काबिज पटवारियों पर कई वर्षो से मेहरबानी नेता मंत्री के साथ- साथ विभाग के आला अफसरों के द्वारा भी लागातार बनी हुई हैं जिसकी चर्चा आमजनों में लागातार बनी रहती हैं अधिकारीयों से साठ गांठ के वजह से इनके द्वारा शहर में जमकर भू माफियाओं को उगाने का कार्य बेखौफ रूप से किया जा रहा हैं.


मिली जानकारी के अनुसार लम्बे समय से एक ही हल्का में जमे हुए पटवारियों पर काफ़ी तगड़ी मेहरबानी इनके आकाओं की बरस रही हैं जिसके कारण मात्र छः पटवारियों का तबादला कलेक्टर के द्वारा करते हुए सिर्फ खानापूर्ति किया जाना माना जा सकता हैं जिसकों यह कहावत चरितार्थ करती हैं की “साप भी मर जाए और लाठी भी ना टूटे” इस तरह का मामला इस ट्रांसफर में देखने को मिल रहा हैं सरगुजा जिला में जहाँ दर्जन भर से अधिक पटवारी वर्षो से एक ही हल्का में अंगद की पैर की तरह जमे हुए हैं जिसको आज भी हिला पाना आला अफसर के बस की बात नहीं हैं इस कारण कलेक्टर के आदेश से मात्र छः पटवारी और एसडीएम के आदेश से आला अफसरों से लेकर नेता मंत्री के चहेते एवं वसूलीबाज पांच पटवारियों का तबादला किया गया जिन पांच पटवारियों का तबादला एसडीएम के आदेश से हुआ हैं वह बड़े दबंग एवं पहुंच वाले जान पड़ते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इन पटवारियों को शहर के इर्द गिर्द के हलके में ही अक्सर रखा जाता हैं क्योंकि इन्हे वसूली का बड़ा तगड़ा अनुभव हैं ऐसा शहर के आम जनता के बिच लम्बे समय से चर्चा का विषय बना हुआ हैं जिससे इनकी कार्यशैली पर सांवलिया निशान खड़ा होना माना जा सकता हैं. अंबिकापुर अनुविभागीय अधिकारी के द्वारा इन वसूलीबाज पटवारियों? पर इतनी मेहरबानी क्यों दिखाई जा रही हैं यह तो वह ही जाने या फिर अधिकारी का कलम इन दबंगों एवं वसूलीबाज? के सामने फीका पड़ गया इस लिए बड़े मगरमछो में हाथ डालने से अफसर भी बचने का प्रयास करते दिख रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की दिनांक 28 जून 2024 को कलेक्टर कार्यालय से एक ट्रांसफर सूची जारी होती हैं जिसमे छः पटवारियों का तबादला किया जाता हैं जिसमे अमितेश स्वर्णकार को हल्का नंबर 56 अजीरमा तहसील अम्बिकापुर से हल्का नंबर 4 सरभंजा तहसील मैनपाट, गणेश दत्त मिश्रा गंगापुर खुर्द हल्का नंबर 21 से हल्का नंबर 4 भटको तहसील बतौली, अनिरुद्ध पैकरा हल्का नंबर 20 रकेली तहसील दरिमा से तहसील सीतापुर, हेमंत सिंह तहसील सीतापुर से हल्का नंबर 20 रकेली तहसील दरिमा, शिवकुमार टोप्पो हल्का नंबर 4 भटको तहसील बतौली से हल्का नंबर 56 अजीरमा तहसील अंबिकापुर एवं संजय सिंह हल्का नंबर 4 सरभंजा तहसील मैनपाट से हल्का नंबर 21 गंगापुर खुर्द तहसील अंबिकापुर किया गया यह तबादला आदेश कलेक्टर कार्यालय से जारी हुआ जिसके तत्काल बाद अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के द्वारा भी एक तबादला सूची जारी किया गया जिसमे रसूखदार दमदार वसूलीबाज?  पटवारियों का तबादला सूची जारी हुआ जिसमे कमल तिवारी नमना अंबिकापुर से असोला अंबिकापुर, भ्रमर प्रधान असोला अंबिकापुर से फूंदुडिहारी अंबिकापुर, त्रिभुवन सिंह सुभाषनगर अंबिकापुर से नमनाकला अंबिकापुर, महेंद्र गुप्ता फूंदुडिहारी अंबिकापुर से श्रीगढ़ अंबिकापुर, उपेंद्र कुमार सिंह श्रीगढ़ अंबिकापुर से सुभाषनगर किया गया मतलब की जीतने भी पटवारियों का तबादला आदेश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के द्वारा निकाला गया यह महारथी लम्बे समय से अंबिकापुर शहर के इर्द गगिर्द ही घूम रहे हैं इन्हे ग्रामीण इलाकों में भेजना शायद इनके बस की बात नहीं इस लिए साहब बड़े मगरमछो पर हाथ डालने से बचना चाह रहे हैं इनमे कई पटवारी ऐसे भी हैं जो बंगाली जमीन में बड़े पैमाने में फर्जीवाड़ा करने का कार्य भी बड़े आसानी से किया हैं उसके बाद भी बतौर इनाम इन्हे अंबिकापुर शहर में रखा गया हैं इनके ऊपर कार्यवाही तो बहुत दूर की बात हैं ऐसा प्रतीत होता दिख रहा हैं।

इन तमाम पटवारियों के अलावा सबसे बड़ी मेहरबानी अंबिकापुर,सरगाव, मेंड्रा, चिताबहार जैसे अन्य दर्जनों पटवारियों पर गजब की मेहरबानी विभाग के आला अफसरों के द्वारा बरसाई जा रही हैं इसके पीछे का क्या राज हैं यह तो भगवान ही जाने।

अब देखने वाली बात यह हैं की इन दबंग रसूखदार एवं वसूलीबाज? पटवारियों को आला अफसर शहर से बाहर का रास्ता दिखाते हैं या फिर   बतौर दामाद इन्हे शहर में रख कर भू माफियाओ का हौसला बढ़ाते हुए उगाही एवं जमीन फर्जीवाड़ा करने का खुला छुट देते हैं।

Tags: , , ,
Horoscope 9 July 2024 : इन राशि वालों को करियर में हासिल होंगी नई उपलब्धियां, पढ़ें अपनी राशि का हाल
Breaking : कांग्रेस के छह बार विधायक रह चुके रामनिवास रावत को भाजपा ने क्यों बनाया मंत्री? जानिए बड़ी वजह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like