अम्बिकापुरछत्तीसगढ़सूरजपुर

दोना पत्तल के नाम कर दर्जन भर लोगों से ठगी, सत्तीपारा का यह दुकानदार फरार..

Views: 526

Share this article

सरगुजा समय अंबिकापुर -अंबिकापुर शहर में दोना पत्तल मशीन देने सहित थोक में रॉ मटेरियल खरीदने का पोस्टर चिपकाकर दो दर्जन से अधिक बेरोजगार युवाओं से लाखों रुपये की ठगी की गई हैं।

जिसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई है। दरसअल ठगी के मामलों के लगातार आने के बावजूद बेरोजगार लोग झांसा में आ रकम गवां रहे हैं। ठगों के द्वारा लोगों को शिकार बनाने के लिए तरह- तरह के पैंतरे आजमाए जा रहे हैं।

आश्चर्य की बात तो यह है कि ठगी के आए दिन मामले आने के बावजूद नए लोग शिकार हो रहे हैं। इस बार संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में ठगों ने रॉ मटेरियल देने और थोक में दोना पत्तल खरीदने का झांसा देकर बेरोजगारों को एक से डेढ़ लाख रूपए लेकर दोना पत्तल मशीन थमाया, कई अन्य लोगों से बुकिंग के नाम पर 20 से 30 हजार रूपए भी लिया और कंपनी का दफ्तर बंद कर फरार हो गए। कंपनी के कर्मचारियों द्वारा मोबाइल स्वीचऑफ कर लिए जाने से लोगों को ठगी का एहसास हुआ और अब राशि वापस दिलाने कोतवाली का चक्कर काट रहे हैं।

ठगी के शिकार युवकों ने बताया कि अंबिकापुर शहर के सत्तीपारा कैलाश मोड के समीप उक्त दोना पत्तल मशीन की कंपनी का कार्यालय था। कार्यालय में सैंपल के लिए एक से दो मशीन रखा गया था। रॉ मटेरियल कागज के साथ दोना और पत्तल का सैंपल भी रखा गया था। कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा उनसे मशीन की खरीदी करने पर दोना पत्तल के लिए कागज कंपनी से ही निःशुल्क देने और दोना पत्तल तैयार होने के बाद सात रूपए प्रति सैकड़ा की दर से थोक में लेने का झांसा दिया गया था। इस झांसे में आकर वे ठगी का शिकार हुए। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में ठगी के शिकार और लोगों के आने की संभावना है।

क्रेडिट कार्ड बंद कराने के नाम पर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार
चोरी का कोयला मोटर सायकल में परिवहन करने वाले 7 व्यक्ति पकड़ाए, 21 बोरी कोयला जप्त, थाना रामानुजनगर पुलिस की कार्यवाही

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like