छत्तीसगढ़

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, प्रदेश के इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Views: 296

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को भी आंधी, बारिश की संभावना बताई गई है। अभी मौसम का नया सिस्टम बना हुआ है, उसके मुताबिक राजधानी समेत कई इलाकों में शाम होते ही हवाएं तेज चलना शुरू हो जा रही हैं। बदले सिस्टम के असर से राजधानी समेत कुछ जिलों का पारा 1 से दो डिग्री तक कम हो गया है। बीते 10 साल में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में पारा कम हो रहा है। बीते वर्षेां में अंतिम सप्ताह में पारा तेजी बढ़ जाता है। मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों मे बारिश का प्रभाव ज्यादा देखने को मिल सकता है।मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ ईरान के ऊपर स्थित है। एक उत्तर दक्षिण द्रोणिका, हवा की अनियमित गति दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण तमिलनाडु तक है। 22 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ तथा वज्रपात की भी संभावना है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट संभव है।

Tags: , , ,
मनरेगा लोकपाल बलरामपुर के द्वारा तत्कालीन कार्यपालन अभियंता जल संसाधन संभाग क्रमांक 2 रामानुजगंज को दो प्रकरणों में 2-2 लाख कुल 4 लाख रुपए का अर्थदंड जुर्माना..
Aaj Ka Panchang: आज 22 अप्रैल 2024 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like