छत्तीसगढ़

गर्मी से मिलेगी राहत या होगी बारिश? बदल रहा मौसम का मिजाज, यहां देखें छग राज्य का हाल

Views: 212

Share this article

रायपुर । गर्मी का भीषण प्रकोप जारी है।प्रदेश में भीषण गर्मी शुरू हो गई है और पारा 44.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दोपहर की तपती धूप के साथ ही अब गर्म हवाओं के थपेड़े भी चलने शुरू हो गए है

रात में बिना एसी, कूलर केसो पाना कठिन है। इस बीच राहत की खबर है कि आसमान बादल में फिर धूम मचाएंगे। 21 अप्रैल से बिलासपुर में वर्षा की स्थिति बन रही है। तापमान में गिरावट का अनुमान है।शुक्रवार को न्यायधानी का मौसम शुष्क बना रहा। जिस वजह से तेज गर्मी का अहसास हुआ। दिन में घर से निकलना दूभर था। सड़क मानों आग उगल रही थी। घर की छत व दीवार तप रही थी। शरीर से पसीना थमने का नाम नहीं ले रहा था। गर्मी से लोग दिनभर व्याकुल नजर आए। स्थिति यह की घर की छप पर रखे पानी की टंकी तक गर्म हो चुका है। नल से गर्म पानी की धार बह रही थी। मौसम वेधशाला के मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा का कहना है कि एक पश्चिमी विक्षोभ 65° पूर्व और 22° उत्तर में स्थित है । इसके प्रभाव से एक उपरि हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पाकिस्तान और उससे लगे पंजाब के उपर स्थित है।
अगले 3 से 4 दिनों तक मौसम में बदलाव

मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। जिससे कि अगले 3 से 4 दिनों तक फिर बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने व बिजली गिरने की संभावना है। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही बारिश भी होगी। अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा, दक्षिण छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट संभावित है।

Tags: ,
कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर…प्रियंका गांधी की जनसभा की तैयारियों का करेंगे निरीक्षण
Aaj Ka Panchang: आज 20 अप्रैल 2024 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like