छत्तीसगढ़

बदल गई महतारी वंदन योजना के पैसे आने की तारीख…इस दिन खाते में ट्रांसफर होगी राशि…मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किया ऐलान…!!

Views: 738

Share this article

रायपुर। महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मंच से घोषणा करते हुए कहा, कि इस बार महतारी वंदन योजना की राशि 1 तारीख को आएगी। बता दें कि राज्य सरकार इस योजना के तहत महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए दिए जाते हैं। पहली किस्त की राशि 10 मार्च को ट्रांसफर की गई थी। वहीं, इस बार दूसरी किस्त की राशि 1 अप्रैल को दिए जाने की घोषणा की गई है।बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार राज्य की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए राज्य में महतारी वंदन योजना की शुरुआत की गई है। छत्तीसगढ़ में तीज-त्यौहारों और खुशी में महिलाओं को तोहफे, पैसे और नेग देने का रिवाज है। महतारी वंदन योजना के माध्यम से उसी परंपरा छत्तीसगढ़ शासन निभा रही है। महतारी वंदन योजना के तहत राज्य में विवाहित महिलाओं को 1,000 रुपए प्रतिमाह (कुल 12,000 रुपए सालाना) वित्तीय सहायता दी जाएगी, जो प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (क्ठज्) के माध्यम से सीधे उनके बैंक खातों में जमा की जाएगी।

Tags:
CG ब्रेकिंग : कांग्रेस को लगा एक और तगड़ा झटका…जनपद सदस्य समेत लगभग 1500 लोगों ने थामा भाजपा का दामन…लगातार बढ़ रहा बीजेपी का कुनबा
Crime News : प्रेमिका ने सहेली के साथ मिलकर प्रेमी को उतारा मौत के घाट…जानें क्या है वजह..!!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like