छत्तीसगढ़

नाबालिक से दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

Views: 227

Share this article

सरगुजा पुलिस द्वारा आगामी आमचुनाव के दृष्टिकोण ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी कार्यवाही जारी।

⏭️ आरोपी द्वारा नाबालिक को मोटर सायकिल में ले जाकर जान से मारने की धमकी देते हुए जबरदस्ती किया गया दुष्कर्म।

⏭️ पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा मामले की गंभीरता के दृष्टिगत की गई थी 5000/- रूपये ईनामी राशि की उद्घोषणा।

⏭️ थाना लुण्ड्रा पुलिस द्वारा मामले में की गई सख्त कार्यवाही।

सरगुजा  : पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन पर सरगुजा पुलिस द्वारा आगामी आमचुनाव के दृष्टिकोण से शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण निर्मित करने के प्रकरणों के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी कार्यवाही लगातार की जा रही है, इसी क्रम में थाना लुण्ड्रा पुलिस द्वारा नाबालिक से दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

मामले में संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 09/03/2024 को पीड़िता की मां अथवा प्रार्थिया द्वारा इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया गया, कि दिनांक 09/03/2024 को सुबह 11 बजे लगभग भारत माता स्कूल पटोरा के फादर फोन करके बोले कि आपकी बेटी को बैग स्कूल के गेट के पास फेंका हुआ है, वह स्कूल आई थी कि नहीं। तब प्रार्थिया द्वारा स्कूल के निकलना बताया गया, इस सूचना पर प्रार्थिया अपने भांजा के साथ पीड़िता को खोजने के लिए निकले थे। स्कूल के पास दोपहर 02 बजे एक लड़का के साथ पीड़िता दिखी, वह लड़का पीड़िता को छोड़कर भाग गया। प्रार्थिया द्वारा पीड़िता से पूछने पर लगभग 07 बजे आसपास संदीप तुरी मोटर सायकिल में स्कूल गेट के पास आया, और पीड़िता का बस्ता फेंक दिया और पीड़िता को घुसने नहीं दिया। आरोपी द्वारा जबरदस्ती पीड़िता को डराते-धमकाते हुए करौली स्टोर रूम से कुछ दूर नहर के पास झाड़ी में ले गया, और मारने की धमकी देते हुए पीड़िता के मना करने के बावजूद भी जबरदस्ती कपड़ा खोलकर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता के द्वारा चिल्लाने पर उसे मोटर सायकिल में बैठाकर स्कूल के पास छोड़कर भाग गया। जिस पर से थाना लुण्ड्रा में सदर धारा एवं पॉक्सो एक्ट के तहत् प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

मामले में प्रकरण पंजीबद्व उपरांत पुलिस द्वारा फरार आरोपी का पता-तलाश एवं गिरफ्तारी का हरसंभव प्रयास किया जा रहा था, जरिये मुखबीरी एवं तकनीकी माध्यम से कोरिया पटना, विश्रामपुर, प्रतापपुर, शंकरगढ़ बलरामपुर एवं अन्य संभावित जगहों पर रहने की सूचना लगातार मिल रही थी, किन्तु बार-बार अपनी जगह बदलने के कारण पुलिस की पकड़ में नहीं आ पा रहा था। इसी दौरान तकनीकी/मुखबीरी माध्यम से ज्ञात हुआ कि वह ग्राम लाउ राजपुर में है, थाना लुण्ड्रा पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी की घेराबंदी कर पकड़ लिया गया।

मामले मे गिरफ्तार आरोपी संदीप उर्फ पिन्टू तुरी पिता श्री नान्हू तुरी, उम्र 20 वर्ष, निवासी ग्राम आमगांव, थाना लुण्ड्रा, जिला सरगुजा छ.ग.।

मामले के आरोपी के धरपकड़/गिरफ्तारी में थाना लुण्ड्रा से आरक्षक अनिल बड़ा, हेमंत लकड़ा, जगेश्वर तिर्की, अनिल मरावी, दीपक पाण्डेय, महिला आरक्षक प्रेमा मरावी एवं चौकी रघुनाथपुर से मकरध्वज पैंकरा इत्यादि कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Rashifal 30 March 2024: मेष, कर्क, तुला, धनु राशि वालों को कई लाभ मिल सकते हैं…जानें अपना राशिफल
 अवैध मादक पदार्थ गांजा बिक्री करने के मामले में एक महिला आरोपी गिरफ्तार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like