छत्तीसगढ़

JEE Mains Results 2024: जेईई मेन्स का फाइनल रिजल्ट जारी…इस लिंक से चेक करें रिजल्ट

Views: 98

Share this article

JEE Mains Results 2024:- एनटीए ने 24 अप्रैल 2024 को जेईई मेन्स रिजल्ट 2024 की घोषणा देर रात की. सेशन 2 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं और इसका रिजल्ट उम्मीदवार जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर देख सकते हैं. बता दें कि जेईई मेन्स परीक्षा 2024 सत्र 2 अप्रैल 4, 5, 6, 8, 9 और 12, 2024 को देश भर के 319 शहरों में आयोजित की गई थी. वहीं, रांची के प्रियांश प्रांजल का ऑल इंडिया रैंक 30 आया है. प्रियांश श्यामली के छात्र है. वो झारखंड टॉपर है.

इस लिंक से चेक करें रिजल्ट

जेईई मेन्स रिजल्ट jeemain.nta.ac.in पर देख सकते हैं. परिणामों के साथ, एनटीए ने अंतिम उत्तर कुंजी की हालिया रिलीज के बाद जेइइ एडवांस्ड, अखिल भारतीय रैंक धारकों और राज्य-वार टॉपर्स के लिए कट ऑफ का खुलासा किया है. बता दें कि इसमें 56 परीक्षार्थियों ने पूरा 100 एनटीए स्कोर हासिल किया और इसमें सबसे ज्यादा परीक्षार्थियों में सबसे अधिक तेलंगाना से हैं. तेलंगाना ने सबसे ज्यादा 15, आंध्र प्रदेश के सात, महाराष्ट्र के सात और दिल्ली के 6 परीक्षार्थियों ने पूरा 100 एनटीए स्कोर हासिल किया. परीक्षा हिंदी के अलावा कन्नड़, असमिया, मलयालम, बंगाली, तमिल, अंग्रेजी, गुजराती, मराठी, उर्दू, पंजाबी, तेलुगु में आयोजित की गई थी.

भारत के अलावा इन शहरों में एग्जाम किया गया था आयोजित

परीक्षा भारत के अलावा कुवैत सिटी, दोहा, दुबई, काठमांडू, शारजाह, सिंगापुर, मनामा, मॉस्को, कुआलालंपुर, ओटावा, वाशिंगटन डी.सी, अबूधाबी, मस्कट, रियाद, लागोस/अबूजा, कोलंबो, पोर्ट लुइस, बैंकॉक, जकार्ता, हांगकांग, ओस्लो में भी आयोजित किया गया था. वहीं, एग्जाम का पहला संस्करण जनवरी-फरवरी में और दूसरा संस्करण अप्रैल में आयोजित हुआ था. वहीं, आपको बता दें कि दस लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था.

Tags:
नक्सल गश्त सर्चिंग के दौरान गलती से चली गोली, डीआरजी एक जवान की मौत,दूसरा घायल
LOK SABHA Election 2024: थमा प्रचार,13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग कल…जानें पूरी डिटेल

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like