दिल्ली

फर्ज़ी आईपीएस बनकर कर ली सगाई, लोगों पर खूब जमाया धौंस, बस ये गलती पड़ गई भारी

Views: 66

Share this article

उदयपुर: उदयपुर से फर्जी आईपीएस का एक मामला सामने आया है. यहां एक युवक लोगों में धौंस ज़माने फर्ज़ी आईपीएस बन गया. आईपीएस बनने की झूठी कहानी सुनका कर गांववालों और पुलिस अधिकारीयों से खूब सम्मानित भी हुआ. इन सब के बीच युवक ने सगाई भी कर ली. बीते शनिवार को पुलिस ने इस फ़र्ज़ी आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया हैं. बताया जा रहा है कि युवक बीते डेढ़ साल से फर्ज़ी आईपीएस बनकर सबको मुर्ख बना रहा था. लेकिन उसकी एक गलती ने पुरे मामले का पर्दाफाश कर दिया.एक समाचार पत्र के मुताबिक, युवक अपने होने वाले साले और समाज के प्रतिष्ठित लोगों के साथ उदयपुर घूमने पहुंचा था. तभी सर्किट हाउस के मैनेजर ने उसकी एक गलती पकड़ ली. मैनेजर ने इसकी सुचना तुरंत पुलिस को दी. पुलिस टीम मौके पर पहुंची और युवक को सैल्यूट करने को कहा, युवक ने जैसे ही बाएं हाथसे सैल्यूट किया उसकी चोरी पकड़ी गई. जिसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की. साथ ही उसके सोशल मीडिया अकाउंट भी छान मारे. पुलिस इस फर्ज़ी आईपीएस की प्रोफाइल देखकर दंग रह गई. उसने कई यू-ट्यूब चैनल को फर्जी इंटरव्यू भी दिए है.

Fake IPS arrested
 मामले का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस ने फ़र्ज़ी आईपीएस सुनील सांखला के साथ उसके तीन दोस्तों को भी गिरफ्तार किया है. पूछताछ में सामने आया कि सुनील ने 2020 की भर्ती में यूपीएससी की तैयारी की थी, लेकिन उसका इसमें सिलेक्शन नहीं हुआ. युवक ने गांव वालो के सामने रौब ज़माने ये झूठी कहानी गढ़ी थी. उसने गांव वालों को बताया था कि उसने 263वीं रैंक हासिल की है.

गिरफ्तार युवक ने गांव और परिवार के लोगों को ये भी बताया था कि, उसकी राज्य पुलिस और इनकम टैक्स में क्लर्क की नौकरी लगी है, जबकि ये बात भी झूठ निकली. गांव और परिवार के लोग यही समझ रहे थे कि दोनों सरकारी नौकरी छोड़ कर उसने यूपीएससी की परीक्षा पास की है. एक साल पहले उसने सगाई की थी. पूछताछ में सामने आया कि यहां भी उसने लड़की वालों को झूठी जानकारी दी. पुलिस ने इस फ़र्ज़ी आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया हैं.

Tags: , ,
पेंशन समेत कई मांगों पर सीएम साय का बड़ा ऐलान, जल्द पूरी की जाएंगी मांगे
BREAKING: प्रशासनिक सर्जरी; 18 IAS अफसरों का हुआ तबादला, संजय शुक्ला बने राज्यपाल के प्रमुख सचिव, देखिए पूरी लिस्ट

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like