खेलदेश दुनिया

दूसरी पारी में इंग्लैंड 145 रन पर सिमट गई, भारत 40/0

Views: 181

Share this article

रांची। भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है।तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं। फिलहाल रोहित शर्मा 24 रन और यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया को अभी भी जीत के लिए 152 रन की जरूरत है।

टीम इंडिया मुश्किलों में नजर आ रही है। इंग्लैंड ने पहली पारी में जो रूट के शतक की बदौलत 353 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए। आज मैच का तीसरा दिन है और इंग्लैंड की दूसरी पारी जारी 145 रन पर खत्म हुई। भारत के सामने 192 रन का लक्ष्य है।

भारत को रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने आक्रामक शुरुआत दिलाई है। तीन ओवर में टीम इंडिया ने 20 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने 192 रन का लक्ष्य दिया है। अब भारत को 172 रन बनाने हैं।

इंग्लैंड की दूसरी पारी तीसरे दिन 145 के स्कोर पर सिमट गई। इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे। वहीं, भारत की पहली पारी आज 307 रन पर खत्म हुई थी। पहली पारी के आधार पर इंग्लिश टीम को 46 रन की बढ़त मिली थी। ऐसे में इंग्लिश टीम की कुल बढ़त 191 रन की हुई और भारत के सामने 192 रन का लक्ष्य है। अगर टीम इंडिया यह मैच जीतने में कामयाब होती है तो सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में और भारत ने दूसरे और तीसरे टेस्ट में जीत हासिल की थी। रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट झटके। यह उनका टेस्ट में 35वां फाइव विकेट हॉल था। वहीं, कुलदीप ने चार विकेट झटके और रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला। 145 के स्कोर पर इंग्लैंड को नौवां झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन ने बेन फोक्स का कैच अपनी ही गेंद पर लपका।

कुलदीप यादव की फिरकी का जादू चल रहा है। उन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी के 41वें ओवर में दो विकेट झटके। ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप ने टॉम हार्टले को सरफराज के हाथों कैच कराया। इसके बाद आखिरी गेंद पर ओली रॉबिन्सन को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। हार्टले सात रन बना सके। वहीं, रॉबिन्सन खाता नहीं खोल सके। कुलदीप अब तक चार विकेट ले चुके हैं। फिलहाल बेन फोक्स और शोएब बशीर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की बढ़त 179 रन की हो चुकी है।

इंग्लैंड को दूसरी पारी में 133 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। कुलदीप यादव ने टॉम हार्टले को सरफराज खान के हाथों कैच कराया। वह सात रन बना सके। फिलहाल बेन फोक्स और ओली रॉबिन्सन क्रीज पर हैं। कुलदीप की यह तीसरी सफलता है। इंग्लैंड की बढ़त 179 रन की हो चुकी है।

चायकाल के तुरंत बाद इंग्लैंड को छठा झटका लगा। जडेजा ने जॉनी बेयरस्टो को रजत पाटीदार के हाथों कैच कराया। वह 30 रन बना सके। फिलहाल बेन फोक्स और टॉम हार्टले क्रीज पर हैं।

चायकाल तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट गंवाकर 120 रन बना लिए हैं। जॉनी बेयरस्टो 30 रन और बेन फोक्स चार रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 46 रन की बढ़त मिली थी। इस आधार पर इंग्लैंड की बढ़त अब तक 166 रन की हो चुकी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन और भारत ने पहली पारी में 307 रन बनाए।

इंग्लैंड को 120 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। कुलदीप ने जैक क्राउली के बाद कप्तान बेन स्टोक्स को बोल्ड किया। वह चार रन बना सके।
इंग्लैंड को 110 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। कुलदीप यादव ने जैक क्राउली को क्लीन बोल्ड किया। वह 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे। फिलहाल जॉनी बेयरस्टो 24 रन और कप्तान बेन स्टोक्स दो रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की बढ़त 150+ रन की हो गई है।

IED की चपेट में आने से 1 जवान शहीद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समुद्र में डूबी कृष्ण की नगरी के दर्शन किए, कहा- दिव्यता का अनुभव किया…

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like