देश दुनिया

Cyclone Remal: अगले 6 घंटे में दिखेगा चक्रवात रेमल का रौद्र रूप, कई जिलों में बारिश शुरू…IMD ने की चेतावनी जारी

Views: 245

Share this article

Cyclone Remal: बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान का असर अब पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में दिखने लगा है। पश्चिम बंगाल में रेमल तुफान अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। कई जिलों में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश भी शुरू हो गई है। रेफम का तुफान का एक वीडियो भी सामने आया है। IMD ने लोगों और मछुआरों को समुद्री तट के पास नहीं जाने की चेतावनी दी है। वहीं, रेमल तुफान का रौद्र रूप कई राज्यों में देखने को मिलेगा।

IMD ने जानकारी देते हुए कहा कि चक्रवाती तूफान 100 से 120 प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम बंगाल के तट से टकराएगा। तुफान के टकराने के बाद समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठेंगी, जिससे पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों के निचले क्षेत्र डूबने के आशंका है।

चक्रवाती तुफान से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने बैठक की। साथ ही एनडीआरएफ की 12 टीमों के साथ अतिरिक्त पांच टीमें भी तैनात की गई हैं। इंडियन आर्मी, नेवी और तटरक्षक बल के सुरक्षाकर्मियों को भी बचाव और राहत कार्य के लिए लगाया गया है।

कोलकाता एयरपोर्ट पर बंद

रेमल तूफान के कहर को देखते हुए आज दोपहर 12 बजे से 27 मई सुबह 9 बजे तक कोलकाता एयरपोर्ट पर हवाई उड़नों को बंद कर दिया गया है। इसे लेकर कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निदेशक सी पट्टाभि ने इसकी जानकारी दी थी।

पश्चिम बंगाल में बारिश

 का रौद्र रूप

IMD के अनुसार, पश्चिम बंगाल में रेमल अगले कुछ घंटों में गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होगा। करीबन आज देर रात चक्रवाती तूफान बांग्लादेश और उसके आसपास के पश्चिम बंगाल तटों के बीच से गुजर जाएगा। चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिम बंगाल के सुंदरबन, दक्षिण 24 परगना में इस वक्त आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हो रही है।

इन राज्यों में होगी बारिश

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान का असर उसके आसपास के राज्यों पर भी पड़ने वाला है। उत्तरी ओडिशा के तटीय जिले बालासोर, भद्रक और केंद्रपाड़ा में रविवार और सोमवार को मेघा बरसने की संभावना है।

मिजोरम, त्रिपुरा और दक्षिण मणिपुर के अधिकांश हिस्सों में आज हल्की से भारी बारिश होने के आसार हैं। मिजोरम, मणिपुर, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और त्रिपुरा में सोमवार और मंगलवार को अधिक बारिश होने की संभावना है।

Tags: ,
CG BREAKING : नक्सलियों ने मोबाइल टावर के जनरेटर को किया आग के हवाले, बीजापुर में नहीं दिखा बंद का असर
कांग्रेस नेता आसिफ मेमन गिरफ्तार…कोर्ट ने जारी किया था वारंट….जानें क्या है मामला

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like