छत्तीसगढ़

कांग्रेस नेता आसिफ मेमन गिरफ्तार…कोर्ट ने जारी किया था वारंट….जानें क्या है मामला

Views: 141

Share this article

रायपुर :- कांग्रेस नेता आसिफ मेमन को रायपुर सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार आसिफ मेमन की गिरफ्तारी मध्यप्रदेश के कान्हा किसली से हुई है।

मोवा स्थित बुजुर्ग की तीन करोड़ से ज्यादा कीमत की जमीन का फर्जीवाड़ा कर अपने नाम रजिस्ट्री कराने के आरोप में पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थी।

मिली जानकारी के अनुसार ई-68, ऐश्वर्या किंग्डम कचना रोड निवासी नूर बेगम (56) की मोवा में 0.704 हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन को खरीदने का सौदा राजा तालाब निवासी युवा कांग्रेस के पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष एसडी आसिफ मेमन ने परिचित नूर बेगम से वर्ष 2018 में तीन करोड़ नौ लाख 76 हजार रुपये में तय हुआ था।

26 जून 2018 को जमीन की रजिस्ट्री कराते समय आरोपित ने सौदे के मुताबिक तयशुदा रकम का सात चेक नूर बेगम को दिया था। बैंक में जमा करने पर सातों चेक एक-एक करके बाउंस होते गए। पीड़िता ने इसकी जानकारी देते हुए आसिफ से पूरे पैसे की मांग की तो उसने देने से साफ मना कर दिया।

परेशान होकर नूर बेगम न्यायालय में परिवाद पत्र दायर किया। परेशान होकर नूर बेगम न्यायालय में परिवाद पत्र दायर किया था। जिस पर रायपुर कोर्ट ने सिविल लाइन पुलिस को जल्द से जल्द आरोपी कांग्रेस नेता आसिफ मेमन को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे।

Cyclone Remal: अगले 6 घंटे में दिखेगा चक्रवात रेमल का रौद्र रूप, कई जिलों में बारिश शुरू…IMD ने की चेतावनी जारी
झीरम शहादत की 11वीं पुण्यतिथि पर कॉंग्रेसजनो ने कॉंग्रेस के शीर्ष नेताओं, कार्यकर्ताओं व सैनिकों को दी श्रदांजलि

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like