छत्तीसगढ़

छतीसगढ़ का सबसे कम वोटर्स वाला मतदान केंद्र, इस क्षेत्र में केवल 5 मतदाता चुनेंगे सांसद, पहले होती थी झोपड़ी में वोटिंग

Views: 162

Share this article

कोरिया : लोकसभा चुनाव को लेकर पुरे देश में सियासी तापमान चढ़ा हुआ हैं. वोटिंग से पहले बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने जमकर प्रचार किया। तीसरे चरण में 12 राज्यों की 95 सीटों पर वोटिंग हैं. बीच छत्तीसगढ़ में अब अंतिम चरण का मतदान होना हैं. जिसमें केवल 13 घण्टे शेष हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की तैयारियां पूरी हो गई है. मंगलवार को सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक लोकसभा की सात सीटों पर मतदान होगा. छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों के लिए 3 चरण में वोटिंग होनी है। 2 चरणों में 4 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुके हैं। अब तीसरे चरण की 7 सीटों के लिए 7 मई को मतदान किया जाना है।

ऐसे में हम आपको सरगुजा के ऐसे मतदान केंद्र के बारे में बातएंगे . जहाँ छत्तीसगढ़ का सबसे छोटा मतदान केंद्र है. यहां केवल पांच वोटर्स हैं. सरगुजा लोकसभा सीट भी शामिल के कोरिया इलाके में सबसे छोटा वोटिंग सेंटर है. इस मतदान केंद्र पर सिर्फ पांच वोटर्स हैं. जो अपने मताधिकार का प्रयोग कर सांसद चुनने में करेंगे. पांच वोटर्स की वोटिंग प्रक्रिया पूरी करने के लिए मतदान दलों ने कमर कस ली है. शेराडांड में मतदान कर्मियों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

बता दें कि कोरिया के वनांचल इलाके शेराडांड में कुल पांच वोटर्स हैं. इन पांच मतदाताओं में दो महिला और तीन पुरुष सदस्य है. यह इलाका बुनियादी विकास की सुविधाओं से मरहूम है. यहां पहुंचने के लिए पक्की सड़कें नहीं है. ग्राम पंचायत चंदहा से ट्रैक्टर में सवार होकर मतदान दल मतदान केंद्र तक पहुंचते हैं. तब जाकर वोटिंग की प्रक्रिया पूरी की जाती है.

मिली जानकरी के अनुसार सबसे छोटे मतदान केंद्र शेरडांड में पांच वोटर्स के लिए चुनाव प्रक्रिया कराई जा रही है. यहां सात मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतदान दल यहां सौ फीसदी मतदान कराने के लिए शेरडांड की ओर रवाना हो चुका है.

BREAKING : राधिका खेड़ा के आरोपों पर सुशील आनंद शुक्ला का पलटवार, कहा – यह स्क्रिप्ट पहले ही लिखी जा चुकी थी, मुझे तो केवल मोहरा बनाया गया है
BREAKING : चुनाव ड्यूटी के दौरान दो पुलिसकर्मी कर रहे थे ये कांड, एसपी ने किया निलंबित…जानिए पूरा मामला

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like