छत्तीसगढ़

PAT और बीएससी नर्सिंग की परीक्षा तारीखों में बदलाव, अब इस दिन आयोजित होंगी परीक्षाएं…

Views: 142

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने राज्य में लोकसभा चुनाव के चलते प्रवेश तथा पात्रता परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव कर दिया है। अब केन्द्र स्तरीय परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए PAT तथा बीएससी नर्सिंग (B.Sc. Nursing) की परीक्षा की तिथि में परिवर्तन किया गया है।

बता दें, पीएटी (PAT) की प्रवेश परीक्षा 9 जून को ली जाएगी। वहीं बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इस तरह से अब 9 जून से शुरु होकर परीक्षाएं 14 जुलाई तक चलेगी, जबकि पहले यह परीक्षाएं 7 जुलाई को ही समाप्त होने वाली थी।

PAT और PVPT की परीक्षाएं इस दिन

जानकारी के अनुसार, संशोधित तिथि के अनुसार पीएटी (PAT), पीव्हीपीटी (PVPT), बीएससी कृषि, बीएससी उद्यानिकी, पशुपालन में डिप्लोमा और मत्स्यिकी विज्ञान में डिप्लोमा की परीक्षाएं मॉर्निंग शिफ्ट में 9 जून को ली जाएगी।

वहीं प्री बीए बीएड, बीएससी बीएड की परीक्षाएं 9 जून को, पीईटी, प्री एमसीए और पीपीएचटी की परीक्षाएं 13 जून को ली जाएगी।

PPT और TET की परीक्षाएं इस दिन

पीपीटी (PPT) तथा शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी (TET) 23 जून को आयोजित की जाएगी। प्री बीएड और प्री डीएलएड की परीक्षाएं 30 जून को, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिंग तथा एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

गौरतलब है कि, व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में ट्विनसिटी के छात्र- छात्राएं बड़ी संख्या में शामिल होते हैं। गत वर्षों में भी आरक्षण संबंधित विवाद के कारण परीक्षाएं जुलाई तक आयोजित की गई थी। इस बार 14 जुलाई तक परीक्षाएं आयोजित किए जाने से छात्र छात्राओं की चिंता बढ़ गई है।

Big Accident : अनियंत्रित हुई फोर्ड कार, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप
कांग्रेस पार्टी को एक और झटका…जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा,भजपा में हुई शामिल

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like