छत्तीसगढ़

CG – चार अस्पतालों को नोटिस जारी, इस वजह से हुई बड़ी कार्रवाई…जानिए क्या है पूरा मामला….

Views: 111

Share this article

दुर्ग। लापरवाही बरतने वाले 4 अस्पतालों को नोटिस जारी किया है। दुर्ग जिले में नर्सिंग होम एक्ट के नोडल अधिकारी ने 4 अस्पतालों का औचक निरक्षण किया। आपको बता दें इन अस्पतालों के खिलाफ लगातार शिकायतें  मिल रही थी।

निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई इस पर सभी को नोटिस जारी करते हुए 2 दिन में जवाब मांगा गया है। जिले में बीते कुछ दिनों से स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रशासन की सख्ती दिख रही है। आयुष्मान कार्ड के नाम पर इलाज के बावजूद मरीजों के परिजन से अतिरिक्त अवैध वसूली, लापरवाही और अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायत जिला स्वास्थ्य विभाग को मिल रही थी।

इस पर संज्ञान लेते हुए दुर्ग जिला स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी अनिल शुक्ला ने औचक निरक्षण किया। निरीक्षण के दौरान किसी हॉस्पिटल से डॉक्टर गायब रहे तो कही मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं का अभाव देखा गया। डॉक्टर अनिल शुक्ला ने कहा की जहां भी नर्सिंग होम एक्ट के नियमों के मापदंड का पालन नही किया जा रहा उन अस्पताल और प्रबंधन के खिलाफ कारवाई जारी रहेगी। फिलहाल 4 अस्पतालों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। संतोष पूर्ण जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अस्पतालों को सील कर की भी कारवाई की जा सकती है।

Tags: ,
बड़े एक्शन की तैयारी में EOW-ACB, जमानत पर रिहा लोगों से हो सकती है पूछताछ…
कुंए में मिली लाश की गुत्थी सुलझी, भाई ने अपने पिता व मां के साथ मिलकर की बड़े भाई की हत्या, जानें क्या है वजह…!!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like