देश दुनिया

10वीं पास के लिए इंडियन आर्मी में निकली बंपर भर्ती…लाखों में होगी सैलरी, जल्द करें आवेदन!

Views: 123

Share this article

दोस्तों, आज के समय में हर एक युवा का सपना होता है कि वह इंडियन आर्मी (Indian army) ज्वाइन करें और अपने देश की रक्षा कर सके। चाहे इंडियन आर्मी में वह सफाई करने का काम ही क्यों ना करता हो, लेकिन बंदे को एक अलग ही प्राउड फील होता है कि वह अपने देश की सेवा कर रहा है। हर साल इंडियन आर्मी हजारों युवाओं का चयन करती है Indian Army में ज्वाइन करने के लिए आपका फिजिकल फिटनेस तो होना चाहिए।

अगर आपका सपना भी इंडियन आर्मी जॉइन (join indian army 2023) करने का है तो आप लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की बात है क्योंकि हाल ही में रक्षा मंत्रालय के तहत हैडक्वाटर सेंट्रल कमांड लखनऊ ने ग्रुप सी के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।जो भी इच्छुक उमीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करना चाहते हैं तो नोटिफिकेशन जारी होने के 30 दिनों के अंदर ही आवेदन करना होगा।

इंडियन आर्मी ने विभिन्न पदों पर इस भर्ती प्रक्रिया को रिलीज किया है, जिसमें सफाईवाला, धोबी, कुक और कई अन्य पदों को मिलाकर विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

पदों का विवरण (Details of posts)
पद का नाम पदों की संख्या
सफाईवाला 05
धोबी 01
सिविलियन स्विच बोर्ड ऑपरेटर 03
चौकीदार 02
रसोइया 03
मैसेंजर 02
वेतनमान (pay scale)

एक बार जब आप इंडियन आर्मी जॉइन कर लेते हैं तो उसके बाद आपको काफी अच्छा सैलरी पैकेज देखने को मिलता है चाहे आप सफाई कर्मचारी हो फिर भी आपको काफी अच्छी सैलरी देखने को मिल जाती है। आप आराम से 70 से 80 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन प्राप्त कर सकते हैं। डिपेंड करता है कि आप कौन सी लोकेशन पर रह रहे हैं।

आवेदन प्रक्रिया (Application Process)

Indian Army Recruitment 2023: इस भर्ती प्रक्रिया में अगर आप लोग आवेदन करना चाहते हैं तो आपको दिसंबर महीने के अंदर ही आवेदन कर लेना होगा। क्योंकि नोटिफिकेशन जारी होने के 30 दिनों के अंदर ही आपको आवेदन करना होता है। भारतीय सेना भर्ती 2023 की आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन रहने वाली है। जानकारी के लिए आप इसका इंडियन आर्मी की ऑफिशियल website से नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2023

Tags: ,
Indian Railway: रेल यात्रियों की बढ़ी परेशानी, छत्तीसगढ़ से चलने वाली 38 ट्रेनें रद्द, देखें शेड्यूल
हर साल फ्री मिलेंगे दो LPG गैस सिलेंडर, सरकार का ऐलान, अभी करें यह काम!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like