देश दुनिया

स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बीजेपी ने हटाया मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का नाम…जाने वजह..!!

Views: 300

Share this article

नई दिल्ली : BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में संशोधन किया है। BJP ने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार का नाम अपने स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया है। स्टार प्रचारकों की सूची में यह सुधार भारतीय निर्वाचन आयोग के पत्र के बाद किया है।

चुनाव आयोग ने बीजेपी को पत्र लिखकर कहा था कि राजनीतिक दल अन्य पार्टियों के नेताओं के नाम स्टार कैम्पेनर्स की अपनी लिस्ट में नहीं शामिल कर सकते हैं। इसके बाद बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची से इन दोनों को हटा दिया। भाजपा ने अब 40-स्टार प्रचारकों की एक संशोधित सूची ईसीआई को सौंपी है।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को लिखे पत्र में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा, ‘इस सूची को महाराष्ट्र राज्य के लिए चौ​थे और पांचवें चरण में आने वाले संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए वैध माना जा सकता है, जब तक कि हम निर्धारित समय सीमा के भीतर इसके लिए एक संशोधित सूची नहीं भेज देते।

बता दें कि शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी के प्रचारकों की सूची को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 77 का उल्लंघन करते हुए इन दोनों पार्टियों ने अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के नाम अपनी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किए हैं। इसके बाद भारतीय निर्वाचन आयोग ने यह एक्शन लिया है।

Tags:
CG- महिला की टुकड़ों में मिली जली हुई लाश…बोरी में बंद लाश को देख मजदूरों के उड़े होश
सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान “ऑपरेशन विश्वास” के तहत अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी के मामले मे फरार आरोपी कों किया गया गिरफ्तार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like