छत्तीसगढ़

आत्महत्या नहीं गला घोट कर की गई थी एक्ट्रेस अमृता पांडेय की हत्या…पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ चौकाने वाला खुलासा

Views: 197

Share this article

हरियाणा। भोजपुरी अभिनेत्री अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की हत्या हुई थी। उसके शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी हत्या की पुष्टि हुई है जिसमें स्ट्रैंगुलेशन यानी गला घोंटने की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अभिनेत्री के आत्महत्या करने की बात पर सवाल खड़ा हो गया है। गौरतलब है कि 27 अप्रैल को अमृता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। उसका शव आदमपुर स्थित अपार्टमेंट के फ्लैट में फंदे से लटका मिला था। पति चंद्रमणि के भागलपुर पहुंचने के बाद उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया था।

एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि एक्ट्रेस के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्ट्रैंगुलेशन आया है जिससे उसकी हत्या की पुष्टि हो रही है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से री-ओपिनियन लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पहली नजर में भोजपुरी एक्ट्रेस की मौत को आत्महत्या ही माना जा रहा था। उसके पति और परिवार के अन्य सदस्य भी पूरी तरह से घटना को आत्महत्या बता रहे थे।

एफएसएल की टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची तो उनकी टीम ने प्रारंभिक रिपोर्ट में आत्महत्या की ही बात कही थी। दोनों रिपोर्ट के अलग होने से पुलिस उसे साफ करना चाहती है कि सच्चाई क्या है। इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार करने वाले डॉक्टर से री ओपिनियन की मांग की गई है। एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी राज ने री ओपिनियन के लिए डॉक्टर को लिख दिया है।

भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता की मौत को आत्महत्या कहा गया था और उसके इस कदम के लिए उस बीमारी की बात कही गई जिससे वह ग्रसित थी। मृतका के पति और अन्य परिजनों ने बताया था कि वह ओबेसिव कम्पल्सिव डिसऑर्डर (ओसीडी) से ग्रसित थी। ओसीडी एक तरह की मानसिक बीमारी है, जिससे पीड़ित व्यक्ति के मन में एक ही तरह के विचार बार-बार आते हैं। ज्यादा साफ-सफाई करना, चीजों को गिनना, बार-बार हाथ धोना आदि भी इसके लक्षण हैं। इसके अलावा अन्य लक्षण की बात की जाए तो इस बीमारी से ग्रसित लोग डिप्रेशन के शिकार हो सकते हैं। अमृता के पति ने बताया था कि इस बीमारी को लेकर उसका इलाज भी कराया जा रहा था। अमृता की मौत के बाद भागलपुर पहुंचे उसके पति चंद्रमणी ने बताया था कि मुंबई में रहने के दौरान भी उसने दो बार आत्महत्या का प्रयास किया था। उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनकी पत्नी ओबसेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर (ओसीडी) से ग्रसित थी। वह बार-बार एक ही तरह की बात करती थी। बाद में चंद्रमणी और अमृता की बहन ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह बात कही थी कि उसकी मौत पूरी तरह से आत्महत्या है और ऐसा उसने डिप्रेशन में आने की वजह से किया।

हॉस्टल में आधी रात को मचा बवाल : छात्राओं ने जमकर किया हंगामा, हॉस्टल का गेट तोड़कर यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ किया प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला
चलती ट्रेन में पति ने पत्नी को दिया तलाक…वजह जानकर हो जाएंगे हैरान, पढ़ें पूरी खबर

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like