छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ का एक ऐसा मतदान केंद्र, जहां मात्र 1 घंटे में हो गई 100 प्रतिशत वोटिंग…मतदाताओं की संख्या जानकर रह जाएंगे हैरान

Views: 382

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीट रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग, रायगढ़, सरगुजा और जांजगीर-चांपा में भी मतदाता ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रदेश में 15 हजार 701 मतदान केंद्र बनाए गए है। जिनमे देश का दूसरा और छत्तीसगढ़ का सबसे छोटा मतदान केंद्र शेराडांड एक बार फिर चर्चा में है।

बता दें कि कोरिया जिला मुख्यालय से 120 किमी दूर भरतपुर-सोनहत विधानसभा में स्थित इस मतदान केंद्र में सिर्फ 5 वोटर्स है, यहां चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के लिए आयोग ने 7 सदस्यों की टीम भेजी थी। सभी मतदान केंद्र की तरह यहां भी सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान का समय था। लेकिन यहां सुबह 9 बजे ही शत प्रतिशत मतदान हो गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह ने लोकतंत्र में अपनी शत प्रतिशत हिस्सेदारी देने के लिए सभी मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि शेराडांड में बीते तीन लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं की संख्या में इजाफा हुआ है। 2008 के विधानसभा चुनाव में शेराडांड तब सुर्खियों में आया था। जब पहली बार परिसीमन के बाद दो मतदाता के लिए अस्थायी मतदान केंद्र बनाया गया था। तब से लेकर अब तक चार विधानसभा और तीन लोकसभा के लिए मतदान हो चुका है। 2008 में दो मतदाता रहे हैं, लेकिन यहां कुनबा बढ़ने लगा है. यहां जशपुर से आकर बसे पत्नी-पत्नी से पांच मतदाता हो गए हैं। कोरिया जिले में शेराडॉड की तरह इसी प्रकार दूसरा मतदान केंद्र कांटो है, जहां सिर्फ 12 मतदाता हैं। जिसमें सात पुरुष और पांच महिलाएं शामिल हैं।

Tags: ,
छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार…18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम
Aaj Ka Panchang: आज 8 मई 2024 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like