छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार…18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Views: 176

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। आज सुबह से प्रदेश के कई जिलों में घने बादल छाए रहे, वहीं कई इलाकों में आंधी तूफ़ान के साथ झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जार किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बालोद, बलौदाबाजार, बेमेतरा, बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, गौरेला पेंड्रा मरवाही, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कोरबा, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, रायगढ़, रायपुर, राजनांदगांव, सक्ती, सारंगढ़ बिलाईगढ़, सरगुजा में कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ आंधी और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे तक मौसम ऐसे ही रहेगा।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि सिनोप्टिक सिस्टम एक चक्रवर्ती परिसंचरण दक्षिणी झारखंड और आसपास के क्षेत्र में समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर स्थित है। जबकि एक ट्रफ रेखा दक्षिण झारखंड से पश्चिम मध्य प्रदेश तक चक्रवर्ती परिसंचरण के ऊपर से समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर बनी हुई है। समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर पूर्वी विदर्भ से लेकर तेलंगाना-रायलसीमा-दक्षिण आंतरिक कर्नाटक से दक्षिण तमिलनाडु तक एक ट्रफ का विच्छेदन बना हुआ है। इसकी वजह से छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

Tags: , ,
ब्रेकिंग : अंतागढ़ टेप कांड में आया बड़ा अपडेट, हाई कोर्ट की डबल बेच ने FIR की खारिज…इन बड़े नेताओं पर था मामला दर्ज
छत्तीसगढ़ का एक ऐसा मतदान केंद्र, जहां मात्र 1 घंटे में हो गई 100 प्रतिशत वोटिंग…मतदाताओं की संख्या जानकर रह जाएंगे हैरान

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like