देश दुनिया

13 मई को 10 राज्यों की 96 लोकसभा सीटों पर होगी वोटिंग…देखिए राज्यवार लिस्ट

Views: 173

Share this article

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान होगा। मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चुनाव के साथ ही राजनीतिक दलों के सामने भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने की चुनौती है।

  1. आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश की सभी 25 सीटों पर एक ही चरण में 13 मई को मतदान होगा। (अराकू (एसटी), श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापत्तनम, अनाकापल्ली, काकीनाडा, अमलापुरम (एससी), राजमुंदरी, नरसापुरम, एलुरु, मछलीपट्टनम, विजयवाड़ा, गुंटूर, नरसरावपेट, बापटला (एससी), ओंगोल, नंद्याल, कुरनूल, नेल्लोर, तिरुपति (एससी), राजमपेट, चित्तूर (एससी) लोकसभा सीट)
  2. मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से आठ पर चौथे चरण में मतदान होगा, जिसके साथ राज्य में मतदान प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। (देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा लोकसभा सीट)
  3. बिहार: बिहार की 40 सीटों पर सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है। चौथे चरण में 13 मई को पांच सीटों पर मतदान होगा। (दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगुसराय, मुंगेर लोकसभा सीट
  4. ओडिशा: ओडिशा में 21 सीटों के लिए लगातार चार चरणों में मतदान हो रहा है। शुरुआत चौथे चरण से हो रही है। चार सीटों पर 13 मई को मतदान होगा, उसके बाद चरण 5, 6 और 7 में भी वोट डाले जाएंगे। (कालाहांडी, नबरंगपुर (एसटी), बेरहामपुर, कोरापुट (एसटी) लोकसभा सीट)
  5. महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में पांच चरणों में मतदान हो रहा है। कुल 48 सीटों में से 11 सीटों के लिए मतदान 13 मई को होगा। (नंदुरभार, जलगांव, रावेर, जालना, औरंगाबाद, मावल, पुणे, शिरूर, अहमदनगर, शिरडी, बीड लोकसभा सी
Tags:
Crime : महिला सरपंच ने अपनी मासूम बच्ची को जंगल में छोड़ा, 4 दिन बाद मिली लाश…क्षेत्र में फैली सनसनी…!!
ब्रेकिंग : IPS जीपी सिंह को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत…भूपेश सरकार में दर्ज हुई थी FIR…जानिए पूरा मामला..!!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like