देश दुनिया

Horoscope Today 8 September 2023: मेष, तुला, मकर, कुंभ राशि वाले शत्रुओं से रहें सतर्क, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Views: 310

Share this article

Horoscope Today 08 September 2023: ज्योतिष के अनुसार 8 सितंबर 2023, शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. आज तुला राशि वालों की सुख समृद्धि में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है.  आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे. कला कौशल में सुधार आएगा और आपके कामों मे  वृद्धि होने से आपका आत्मविश्वास और बढेगा. रचनात्मक कार्य में आपकी पूरी रुचि रहेगी. आप अपने घर को रेनोवेट कराने पर आज पूरा ध्यान दे सकते हैं. सभी क्षेत्रों में आपकी साख बढ़ेगी और आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी।

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपके घर में असमंजस्य बना रहेगा, लेकिन आप किसी से धन उधार लेने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप एक बजट बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. विदेश में रह रहे किसी परिजन से  आपको कोई खुशखबरी  सुनने को मिल सकती हैं। आपके घर  किसी अतिथि के आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कोई शुभ सूचना लेकर आने वाले हैं और मामा पक्ष  आपको धन लाभ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में  आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. मित्रों के साथ आप सहयोग बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. अध्ययन व आध्यात्म के प्रति  आपकी रुचि बढ़ेगी. आपने यदि साझेदारी में किसी काम की शुरुआत की थी, तो वह  आपके लिए अच्छी रहेगी. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग पर प्रशस्त होंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों को आज शासन व सता का पूरा लाभ मिलेगा और आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. परिवार में  किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है और आपके चारों ओर का वातावरण आनंदमय  रहेगा. घूमने फिरने के दौरान आपको  कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएगे, नहीं तो समस्या हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है और कुछ दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी. आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. भाई व बहनों से यदि रक्त संबन्धी रिश्तो में किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी. किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में आप सम्मिलित हो सकते है. पिताजी को  कोई पैरों में दर्द जैसी समस्या हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन वाणी व व्यवहार में संयम बनाए रखना होगा, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है. आपको मेहमानों की आवभगत भी आपको करनी पड़ सकती है और स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को  नजरअंदाज ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप अपनी आय और व्यय में भी संतुलन बनाकर चलें, नहीं तो आपके बढते खर्च आपके लिए सिर दर्द बनेंगे.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है और आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी. नेतृत्व क्षमता को बढ़ावा मिलेगा. लेनदेन के मामले  आपको समय रहते निपटाने होंगे और किसी के साथ साख व सम्मान बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. साझेदारी में किए गए किसी काम से  आपको लाभ मिलेगा. स्थायित्व की भावना  आपके अंदर बनी रहेगी. आप कुछ योजनाओं को समय रहते पूरा करें, नहीं तो समस्या हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जो जातक नौकरी में कार्यरत है, उनके लिए आज दिन अच्छा रहेगा. कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा और आपको  किसी से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती हैं और आप सूझबूझ दिखा कर आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. आप किसी के बहकावे में ना आए, नहीं तो समस्या हो सकती है और किसी सरकारी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें.

धनु राशि ( Sagittarius)
आज का दिन आपके लिए सुझबुझ दिखाकर आगे बढने के लिए रहेगा और आपके लाभ में भी वृद्धि होगी.  आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाये, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपका कोई बड़ा लक्ष्य आसानी से पूरा होगा. विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो  उसके परिणाम आ सकते हैं. आप अपने किसी काम के पूरा न होने से परेशान रहेंगे और विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलता देख रहा है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा और आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी और घर परिवार में आप लोगों की जरूरतो पर पूरा ध्यान देंगे. आप किसी से तर्क व वितर्क में पढ़ने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है और सबके प्रति आदर व सम्मान बनाए रखें. व्यक्तिगत विषयों पर आपका पूरा फोकस रहेगा. आज आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन भाईचारे को बढ़ाने के लिए रहेगा और बंधु जनों का  आपको पूरा सहयोग मिलेगा. कुछ नये संपर्कों से आप मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. आपका यदि परिवार में किसी सदस्य से कोई मतभेद चल रहा था, तो आपको उसे दूर करने की पूरी कोशिश करनी होगी. मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलेगा और आपके साहस व प्राक्रम में वृद्धि होगी.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आप अपने कामों को बहुत ही सुझबुझ दिखाकर निपटाएगें, नहीं तो विरोधी  आपके ऊपर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं. आपका कोई परिजन आपको सलाह दे, तो आपको उसे पर अमल बहुत ही सोच विचार कर करना होगा और आप किसी प्रकार के भ्रम व बहकावे में ना आए और यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु  खो गई थी, तो वह  आपको प्राप्त हो सकती है.

Tags: , , , ,
मंदिर हसौद सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में राष्ट्रीय बजरंग दल ने मैनपुर में निकाली मशाल रैली
Aaj Ka Panchang: आज 08 सितंबर 2023 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like