खेलछत्तीसगढ़

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से विराट कोहली ने वापस लिया नाम?,सामने आई हैरान करने वाली रिपोर्ट

Views: 260

Share this article

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था. अब खबर आई है कि वह आखिरी तीन टेस्ट भी नहीं खेलेंगे. भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच में फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और सेलेक्शन कमिटी को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से हट रहे हैं. दावा किया गया है कि विराट कोहली ने शुक्रवार को बीसीसीआई को इस बारे में जानकारी दे दी थी. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा.कोहली निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट में भी नहीं खेले थे

India vs England: Virat Kohali ने वापस लिया नाम?

India vs England: अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को चयनकर्ताओं की ऑनलाइन मीटिंग हुई थी, जिसमें विराट कोहली ने ये सूचित किया था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए सेलेक्शन कमिटी आज भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. तीसरे टेस्ट के लिए चुने जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को 11 फरवरी को राजकोट में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है.रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कोहली ने सीरीज की शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा से बात की थी और उन्होंने निजी कारणों से पहले दो टेस्ट नहीं खेलने का फैसला किया था.

India vs England:पहली बार पूरी टेस्ट सीरीज मिस करेंगे विराट कोहलीI

ndia vs England: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली के करियर में ऐसा पहली बार होगा जब वह किसी घरेलू टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे और पता चला है कि वह अपने परिवार के साथ इंग्लैंड चले गए थे. सीरीज शुरू होने से तीन दिन पहले विराट कोहली ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स से कहा था कि वह ब्रेक चाहते हैं.

India vs England: बीसीसीआई ने तब अपनी प्रेस रिलीज में कहा था कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा विराट कोहली की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी अपने परिवार के साथ उपस्थिति की मांग करती हैं. बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम मैनेजमेंट ने इस स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है.कहा जा रहा था कि कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में टीम में कोहली को चाहते हैं, वहीं कोहली अपनी उपलब्धता का फैसला नहीं दे रहे थे और इसी वजह से टीम की घोषणा नहीं हो रही थी.

India vs England: जसप्रीत खेलेंगे तीसरा टेस्ट

India vs England: जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाला अहम टेस्ट मैच खेलेंगे. सेलेक्शन कमिटी ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए तेज गेंदबाज आकाश दीप को चुनने का फैसला किया है. नतीजतन आवेश खान को बाहर कर दिया गया है. सेलेक्शन कमिटी ने महसूस किया कि टेस्ट टीम के साथ बेंच को गर्म करने के बजाय आवेश खान के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना बेहतर होगा.

India vs England: साथ ही आकाश दीप को भारतीय टीम के साथ खेलेंगे का मौका मिलेगा. आकाश दीप ने कुछ दिन पहले इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे सेलेक्शन कमिटी और भारतीय कप्तान रोहित प्रभावित हुए थे.अब अगर रिपोर्ट की मानें तो कोहली ने बोर्ड को अपना फैसला बता दिया है.

India vs England: ऐसे में आज ही चयनकर्ता आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान कर सकते हैं. कोहली की वापसी न होने से टीम में सरफराज खान और रजत पाटीदार जैसे युवा खिलाड़ी बन रह सकते हैं. हालांकि, श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

Tags: ,
तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, युवक का शव फंदे पर तो मां-बेटे का शव जमीन पर मिला, इलाके में फैली सनसनी…
जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव संपन्न : रायपुर के नए अध्यक्ष बने हितेंद्र तिवारी, किशोर ताम्रकार उपाध्यक्ष

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like