अम्बिकापुरछत्तीसगढ़

कार्मेल स्कुल की बढ़ सकती हैं मुश्किल कलेक्टर विलास भास्कर ने छठवी की छात्रा के आत्महत्या करने के मामले को लिया गंभीरता से….

Views: 2,593

Share this article



सरगुजा समय अंबिकापुर:- अक्सर विवादित रहने वाले कार्मेल स्कूल की अब परेशानी बढ़ सकती हैं आपकी जानकारी के लिए बता दे की हमेशा विवादों मे घिरे रहने वाले कार्मेल स्कुल में शिक्षिका के प्रताड़ना से तंग आकर छठवीं की मेधावी छात्रा के आत्महत्या कर ली जिसके पश्चात् मामले को लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षिका को गिरफ्तारी कर लीया .


वहीं शिक्षिका के प्रताड़ना के चलते छात्रा ने आत्महत्या करने के मामले को जिला प्रशासन ने अब कार्मेल स्कूल के संचालन से सम्बंधित सभी एनओसी को रद्द करने की चेतावनी देते हुए नोटिस जारी कर दिया है।


मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा कलेक्टर विलास भास्कर संदीपान ने बच्ची के द्वारा आत्महत्या करने के मामले को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए कहा कि, अगर स्कूल प्रबंधन के द्वारा तीन दिन के भीतर संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता है तो स्कूल संचालन की सारी एनओसी (NOC) निरस्त कर दी जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अम्बिकापुर स्थित कार्मेल स्कूल की शिक्षिका सिस्टर मर्सी के प्रताड़ना से तंग आकर छठवीं की छात्रा अर्चिसा ने आत्महत्या कर ली थी और अपने सुसाइड नोट में शिक्षिका पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था।


वहीं पुलिस ने आरोपी शिक्षिका सिस्टर मर्सी को गिरफ्तार कर लिया, इधर प्रशासन ने भी स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है और अगर स्कूल प्रबंधन के द्वारा संतोष जनक जवाब नहीं मिलता हैं तो इसके संचालन को लेकर बड़ी कार्रवाई की जा सकती हैं इस होने वाली कार्यवाही से अन्य निजी स्कूलों के लिए भी एक बड़ी चेतावनी एवं सबक हो सकता हैं क्योंकि सरगुजा मे निजी स्कूलों की मनमानी एवं तानाशाही अत्यंत गंभीर रूप पाव पसार रहा हैं।

निजी स्कूलों की मनमानी एवं तानाशाही इस कदर बढ़ गई हैं की स्कुल के यूनिफार्म, टाई, जूता-मोजा, कॉपी किताब समस्त प्रकार की सामग्रीयों के लिए दुकान तय कर दिया जाता हैं निजी स्कूलों के द्वारा तय किये गए दुकान के अलावा अन्य दूकान मे सामान नहीं मिलता जिससे छात्र छात्राओं से लेकर उनके अभिभावकों को आर्थिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित होना पड़ता हैं.

Tags: , ,
पुलिस द्वारा कुल 90 प्रकरणों मे 50000 रुपये समन शुल्क किया गया वसूल
CG-MH बॉर्डर पर मुठभेड़, दैनिक सामान छोड़ भागे नक्सली

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like