छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर गरमाई राजनीति, मंत्री कवासी लखमा ने कह दी ये बड़ी बात…

Views: 641

Share this article

3 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की मतगणना पर पूरे देश की निगाह टिकी हुई है, इसी बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा-कांग्रेस में राजनीति गर्माई हुई है।

इसी बीच प्रदेश के मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान दिया है, मंत्री ने कहा – टीएस सिंहदेव, दीपक बैज बड़े नेता, मैं दरी बिछाने वाला और झंडा उठाने वाला कार्यकर्ता, टीएस सिंहदेव और दीपक बैज की अपनी-अपनी राय, लेकिन मेरी राय में आगे भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को होना चाहिए। भूपेश बघेल देश के सबसे बढ़िया मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने आदिवासियों के लिए बहुत काम किया है। यह बात कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही बयानबाजी के बीच मंत्री कवासी लखमा ने कहा है।

फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर मंत्री बनने के सवाल पर कवासी लखमा ने कहा कि मंत्री बनना कौन नहीं चाहता, मैं भी चाहता हूं, लेकिन ये हाईकमान तय करेगा, वो बोलेंगे तो मंत्री बनूंगा, दरी बिछाने को बोलेंगे, तो दरी बिछाऊंगा, कांग्रेस सरकार आने पर अगले मुख्यमंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरी पसंद, आदिवासियों और किसानों की पसंद भूपेश बघेल हैं। बाकी हाईकमान जो निर्णय ले मुझे मंत्री बनने का कोई लालच नहीं,  मैं आदिवासी से आता हूं, पर मेरी पसंद भूपेश बघेल हैं।

टीएस सिंहदेव के अगला चुनाव नहीं लड़ने वाले बयान पर लखमा ने कहा कि मैं गरीब आदिवासी आदमी हूं। नेहरू परिवार जो बोलेगा,  वो हम करेंगे। मुख्यमंत्री विधायक दल तय करता है। भूपेश बघेल 5 साल में छतीसगढ़ियां लोगों के दिल में बस गए है।  भूपेश बघेल ने आदिवासियों के लिए खूब काम किया है। मैं छोटा कार्यकर्ता हूं, बेहतर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं।

छत्तीसगढ़ में 48 लाख लोगों के वोट नहीं देने पर लखमा ने कहा कि शहर में काम नहीं हुआ, इसके जिम्मेदार मोदी अमित शाह हैं। छत्तीसगढ़ में मोदी, अमित शाह ने कुछ नहीं किया। ED-IT भेजकर व्यापारी वर्ग को परेशान किया, व्यापारी परेशान हैं। आने वाले समय में हमारी सरकार बनेगी। राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। बस्तर, सरगुजा में ज्यादा सीटें मिलेंगी।

6 हजार व्यापारियों को GST नोटिस भेजे जाने पर लखमा ने कहा कि शहर में ढंग से काम नहीं हुआ, इसलिए शहर में वोट नहीं पड़ा है। ये केंद्र का नियम है, कानून नहीं है। GST लगाकर व्यापारियों को परेशान किया। व्यापारी अपने मेहनत से व्यापार कर रहा है। हम मध्यप्रदेश में गए थे,  वहां के व्यापारियों ने कांग्रेस को वोट दिया है। वहां भी अब सरकार बदलने जा रही है। व्यापार रहेगा तभी तो देश चलेगा।

Tags: ,
नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर युवक को उतारा मौत के घाट, बैनर जारी कर लगाया मुखबिरी करने का आरोप
अब शादी के लिए भी बुक कर सकते हैं रेल, जानिए IRCTC ने नियमों में क्या बदलाव किया..

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like