छत्तीसगढ़

DKS हॉस्पिटल के नर्सों की बड़ी लापरवाही पड़ी भारी…जानिए क्या है पूरा मामला

Views: 334

Share this article

रायुपर. राजधानी के DKS शासकीय सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल से बड़ी लापरवाही सामने आई है. ऑपरेशन थिएटर में तीन नर्स द्वारा रील (reel) बनाने की बात सामने आई है. सोशल मीडिया पर इमरजेंसी वार्ड से वीडियो वायरल होते ही अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया. जिसके बाद प्रबंधन ने तीनों नर्स को हटा दिया है.

वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि ओटी में ये तीनों नर्स सिरिंज लेकर ‘फिरता रहूं दर बदर’ और ‘कोलावेरी डी’ गाने पर रील बना रही हैं. राज्य के शासकीय अस्पताल में इस तरह का ये पहला मामला सामने आया है. अस्पताल प्रबंधन ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए दैनिक वेतनभोगी स्टाफ नर्स पुष्पा साहू, तेजकुमारी साहू और तृप्ति दासर को हटा दिया है.

नियमों का उल्लंघन

DKS अस्पताल के डॉक्टर हेमंत शर्मा ने बताया कि ओटी में चप्पल पहनकर जाना माना रहता है. ओटी में रील बनाने का वीडियो आया है. ये पूरा मामला कल रात का है. ये तीनों चप्पल पहने हुए थे. जबकि ओटी में ये अलाउड नहीं है. उनका एक अलग से ड्रेस रहता है. वह पहनकर जाना जरूरी रहता है. इन्होंने नियम का उल्लंघन किया है. साथ ही यह अस्पताल है. अस्पताल में रील बनाने का कोई नियम नहीं है. ऐसे में इनको निष्कासित किया गया है. ये तीनों दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हैं. फिलहाल उन्हें निष्कासित कर जांच की जा रही है.

समर्थन में स्वास्थ्य कर्मचारी संघ

बर्न वार्ड के विभागाध्यक्ष और सिस्टर इंचार्ज ने पत्र लिखकर इस अनुशासनहीनता की जानकारी दी थी. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने सभी विभागाध्यक्षों की बैठक बुलाई. बैठक में ये निष्कर्ष निकला कि ऑपरेशन थियेटर सेंसेटिव जगह होती है. बीएससी नर्सिंग करने के बाद भी यदि जानबूझकर ऐसा काम किया गया है तो उन्हें तत्काल नौकरी से बर्खास्त किया जाना उचित होगा. वहीं इस मामले में छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ नर्सों के समर्थन में आ गया है. उन्होंने अस्पताल अधीक्षक को पत्र लिखकर नर्सों की सेवा बहाल करने का अनुरोध किया है.

Tags:
फिर से 35ट्रेनों को रद्द किया जाना छत्तीसगढ़ की जनता पर अत्याचार – कांग्रेस
मैनपाट महोत्सव 2024 का समापन समारोह में मंत्री अग्रवाल की बड़ी घोषणा…पढ़िए पूरी खबर

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like