देश दुनिया

फरवरी के आखिर में जारी हो सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 5 राज्यों में बैक-टू-बैक बैठक में बनी 400 सीटों पर रणनीति, इनमें छत्तीसगढ़ की 4 सीटें

Views: 114

Share this article

नई दिल्ली/रायपुर। लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 29 फरवरी को होने की संभावना है, इसके बाद उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की जा सकती है। पहली सूची में इस सूची में पार्टी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के उन मंत्रियों के नाम शामिल होने की उम्मीद है जिन्हें पार्टी की ओर लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाएगा।

Lok Sabha elcetion 2024: इसके अलावा उन 100 सीटों पर भी फोकस होगा जिन सीटों पर बीजेपी का प्रदर्शन कमजोर रहा है। इनमें छत्तीसगढ़ की चार सीटों को शामिल किया गया है।बता दें कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने 543 लोकसभा सीटों में से 370 सीटें जीतने का विशाल लक्ष्य रखा है और एनडीए के लिए 400 सीटें हासिल करने की दिशा में काम कर रही है। इस लिहाज से पहली सूची महत्वपूर्ण होगी।

Lok Sabha elcetion 2024: छत्तीसगढ़ सहित इन 5 राज्यों में की बैठक

Lok Sabha elcetion 2024: इससे पहले शनिवार को हुई बैठक में भाजपा उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के लिए चुनावी रणनीति तय मंथन हुआ। उत्तर प्रदेश पर बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने भाग लिया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक और मंत्री धर्मपाल सिंह सहित अन्य लोगों ने भाग लिया। 2019 के चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 80 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की थी।उत्तर प्रदेश की बैठक के बाद पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर चर्चा हुई। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय बैठक में शामिल हुए। बैठक में छत्तीसगढ़ की डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा के अलावा पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष किरण सिंहदेव भी मौजूद रहे।

पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि अगले 100 दिनों में, हम सभी को हर नए मतदाता, हर लाभार्थी, हर समुदाय तक पहुंचना होगा। हमें हर किसी का विश्वास जीतना होगा। एनडीए को 400 तक ले जाने के लिए, बीजेपी को 370 सीटों का आंकड़ा पार करना होगा।

400 सीटें जीतने का लक्ष्य: सीएम विष्णुदेव साय

बीजेपी की बैठक में शामिल होकर सीएम विष्णुदेव साय ने माना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि, बीजेपी की अहम बैठक हुई है। लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। इस बार पीएम नरेंद्र मोदी ने 400 सीटें जीतने की बात कही है। लोकसभा चुनाव को लेकर बैठकें भी की जा रही है। हर वर्ग को साधने को प्रयास किया जा रहा है।

जवान की हत्या में शामिल तीनों नक्सलियों को संयुक्त टीम ने किया गिरफ्तार
कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA बढ़ाने की तैयारी में सरकार, कितना होगा फायदा?

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like