छत्तीसगढ़

सरगुजा को मेडिकल हब के रूप में विकसित किया जाएगा: स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल

Views: 141

Share this article

रायपुर: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा है कि जिला मुख्यालय अंबिकापुर को मेडिकल हब के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर वहां जल्द ही एमआरआई मशीन स्थापित करने के निर्देश दिए। मेडिकल कॉलेज के डीन तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उन्होंने वहां अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक ली और आवश्यक निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में जायसवाल ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में एमआरआई की सुविधा के लिए 10.24 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी गई है। साथ ही मेडिकल कॉलेज में प्राध्यापकों की पदस्थापना और अन्य कार्यों को पूर्ण करने के लिए लगभग 110 करोड़ रूपए का अतिरिक्त बजट उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने जिला चिकित्सालय परिसर में बनाए गए मातृ-शिशु स्वास्थ्य अस्पताल का निरीक्षण किया और महिलाओं से सीधे चर्चा कर अस्पताल में मिल रही सुविधाओं पर भी फीडबैक लिया। चिकित्सकों को लोगों के इलाज के दौरान संवेदनशीलता बरतने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अम्बिकापुर विधायक  राजेश अग्रवाल, कलेक्टर  विलास भोस्कर, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. रमणेश मूर्ति, वरिष्ठ अधिकारियों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Tags:
आवास एवं पर्यावरण और जल संसाधन विभाग के अधिकारी हुए पदोन्नत, आदेश जारी
IT Raid: छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई…रायपुर, दुर्ग-भिलाई में कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापा…मचा हड़कंप

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like