छत्तीसगढ़

फिरौती एवं अपहरण के मामले में 01 आरोपी गिरफ्तार

Views: 168

Share this article

सरगुजा पुलिस द्वारा आगामी आमचुनाव एवं होली त्यौहार के दृष्टिकोण शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण कायम रखने हेतु प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ की कार्यवाही जारी।

🔷 थाना गांधीनगर पुलिस द्वारा मामले में की गई सख्त कार्यवाही।

🔷 घटना में प्रयुक्त ग्रे-काले रंग का बुलेट वाहन क्रमांक सीजी 15 डीयू 3658 को किया गया जप्त।

सरगुजा :  आगामी आमचुनाव एवं होली त्यौहार के दृष्टिकोण से शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण कायम रखने हेतु आरोपियों की धरपकड़ की कार्यवाही तेजी से की जा रही है। थाना गांधीनगर पुलिस द्वारा फिरौती एवं अपहरण के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।⏩️मामले का विवरण इस प्रकार है, दिनांक 19/03/2024 को प्रार्थिया द्वारा थाना गांधीनगर में इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया, कि दिनांक 18/03/2024 के शाम श्याम नामक किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके भाई मनमोहन महंत का अपहरण कर किसी अज्ञात स्थान पर बंद कर छोड़ने के एवज में 20 हजार रूपये की मांग कर रहा है। मामले में प्रार्थिया और उसका भाई मनमोहन महंत सामान लेने के लिए अम्बिकापुर जाने वाले थे उसी दौरान उसका भाई और गांव का मुरली महंत स्कूटी में बैठकर प्रार्थिया को बिना बताये कहीं चले गये। और देर रात तक उसका भाई वापस नहीं आया, उसी रात 03 बजे करीब उसके मोबाईल में मुरली महंत के मोबाईल नम्बर से कॉल आया, जिसमें उसके भाई द्वारा रोते हुए बताया, वह और मुरली सुखरी आये थे, जहां से मुरली कहीं चला गया और वहीं से श्याम नाम का लड़का मुझे जबरन अपनी गाड़ी (बुलेट) में बैठाकर किसी घर में बंद कर दिया है, खाने-पीने को भी नहीं दे रहा है, और मुझे छोड़ने के एवज में 20 हजार रूपये की मांग कर रहा है। जल्दी रूपये की व्यवस्था करो नहीं तो श्याम मेरा हाथ-पैर तोड़ देगा और जाने भी नहीं देगा। इतनी बात होने के बाद किसी व्यक्ति के द्वारा मोबाईल छीन कर बंद कर दिया गया। जिस पर गांधीनगर पुलिस द्वारा सदर धारा 364(क), 365 भादसं के तहत् अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

मामले में आरोपी के पता-तलाश एवं गिरफ्तारी हेतु प्रयास किया जा रहा था, इसी दौरान तकनीकी माध्यम की मदद से आरोपी श्याम कुमार रवि, उम्र 33 वर्ष को उसके निवास ग्राम कुरवा थाना विश्रामपुर, जिला सूरजपुर से थाना गांधीनगर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए पकड़ लिया गया। जिसके विरूद्व वैधानिक कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

मामले के निराकरण करने में थाना गांधीनगर से प्रधान आरक्षक संतोष कश्यप, आरक्षक अरविंद उपाध्याय, पवन यादव, घनश्याम देवांगन, रिषभ सिंह सक्रिय रहे।

आर्म्स एक्ट के मामले में 01 आरोपी गिरफ्तार
 अमानत में खयानत के मामले में 01 आरोपी गिरफ्तार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like