खेल

क्रिकेट जगत में भूचाल! वर्ल्ड कप से पहले भारत को झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी पर लगा बैन

Views: 686

Share this article

Cricketer Ban: साल 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारत को झटका लगा है। टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी पर बैन लग गया है। वर्ल्ड कप 2023 भारत के लिए बहुत बड़ी सौगात है। भारत ने अभी तक साल 2011 के बाद कोई भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

Cricketer Ban: हाल ही में भारतीय टीम का अच्छा परफॉर्मेंस देखते हुए भारतीय समर्थक बहुत ज्यादा खुश दिखाई दे रहे हैं। कुछ ही दिनों पहले भारतीय टीम ने एशिया कप जीतकर दर्शकों का हौसला बहुत ज्यादा बुलंद कर दिया है। बता दें कि आईसीसी टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर 2023 से किया जाएगा। जिसका पहला मुकाबला अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड वर्सेस न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा

Cricketer Ban: भारत अपना वर्ल्ड कप का आगाज 8 अक्टूबर से करेगी, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला खेलेगी।हाल ही में इंग्लैंड से आई इस खबर को लेकर सभी भारतीय प्रेमी चिंतित हैं, क्योंकि भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर ईसीबी और वर्ल्ड क्रिकेट संगठन एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया है।

Cricketer Ban: चेतेश्वर पुजारा फिलहाल ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब की कप्तानी संभाल रहे हैं। उन पर एक मैच का बैन लगा है। इतना ही नहीं, उनकी टीम ससेक्स को आचरण नियमों के घोर उल्लंघन के लिए 12 पेनल्टी अंक दिए गए हैं।

Cricketer Ban: आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि चेतेश्वर बाजार पर बैन लगने के पीछे उनके टीम के दो खिलाड़ी जैक कार्सन और टॉम हेन्स का खेल-विरोधी आचरण है। ये घटना होव में ससेक्स बनाम लीसेस्टरशायर मैच के दौरान घटी। हालांकि, पुजारा ने ईसीबी के व्यावसायिक आचरण नियमों को नहीं तोड़ा। कार्सन और हैन्स के आचरण पर अंकुश लगाने में उनकी विफलता उनके निलंबन का कारण बन गई।ईसीबी ने बताया कि उनके व्यावसायिक आचरण के विनिमयों के नियम का उल्लंघन करने के कारण चेतेश्वर पुजारा को एक मैच से निलंबित करना पड़ा। ईसीबी ने ये बताया कि कप्तान के लिए एक अलग अपराध होगा जहां एक ही व्यक्ति ने उन सभी मैचों में टीम की कप्तानी की। अगले मैच में चेतेश्वर पुजारा को खेलने पर बैन कर दिया गया है। यह मैच चेतेश्वर पुजारा नहीं खेल पाएंगे और इसके साथ-साथ उनकी टीम के 12 अंकों की कटौती भी की जाएगी।

लोकसभा में पेश किया गया नारी शक्ति वंदन अधिनियम, लोकसभा-विधानसभा में महिलाओं को 33´फीसदी आरक्षण…जानिए खास बातें,
8 करोड़ की डकैती: बैंक डकैती की घटना पर बृजमोहन ने जताई चिंता, कहा – क्या यही है गढ़बो नवा छत्तीसगढ़

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like