खेल

Ind vs Aus: टूट गया करोड़ों फैंस का सपना, टीम इंडिया को हराकर ऑस्ट्रेलिया छठी बार बनी वर्ल्ड चैंपियन

Views: 243

Share this article

वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में टीम इंडिया की हार हो गई है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने उसे 6 विकेट से हराया. टीम इंडिया के पास तीसरी बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनने का मौका था. ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया.

करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस का सपना टूट गया है. टीम इंडिया की वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार हो गई है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी. टीम इंडिया के पास 12 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने का मौका था, लेकिन वो चूक गई. ऑस्ट्रेलिया छठी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है.

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर टीम इंडिया ने 50 ओवर में 240 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 241 रनों के लक्ष्य को 43 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही थी. वो सभी 10 मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंची थी.

ऑस्ट्रेलिया ने सबसे पहले 1987 में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया था. इसके बाद वो 1999, 2003, 2007, 2015 में भी चैंपियन बनी.

Tags: ,
Aaj Ka Rashifal 20 November 2023 : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य…पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
गेस्ट हाउस में चल रहा था सेक्स रैकेट, 4 महिलाओं सहित 7 आरोपी गिरफ्तार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like