छत्तीसगढ़

मेकाहारा में कम समय में शव का होगा पोस्टमार्टम, नियुक्त किए जाएंगे डाॅक्टर, एम्स हाॅस्पिटल में खुलेगी पुलिस चौकी

Views: 119

Share this article

रायपुर: कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह और एसएसपी संतोष सिंह ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में समय-सीमा के भीतर पोस्टमार्टम और रिपोर्ट तैयार करने के संबंध में पुलिस विभाग व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली। कलेक्टर डाॅ. सिंह ने शवों का पोस्टमार्टम जल्द से जल्द हो, इसके लिए एम्स हाॅस्पिटल में भी चौकी खोलने के निर्देश दिए है। इससे पीएम भी जल्द होगा और रिपोर्ट भी जल्द से जल्द प्राप्त हो सकेगी। कलेक्टर के निर्देश पर माॅनीटरिंग ऑफ़ पोस्टमार्टम सिस्टम तैयार किए जा रहे है।

इससे पोस्टमार्टम की सभी गतिविधियां ऑनलाइन पता चल सकेगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को समय-सीमा के भीतर प्रक्रिया पूरी कर पोर्टल में जानकारी अपडेट करनी होगी। इससे नागरिकों को काफी राहत मिलेगी। मेकाहारा में शवों का पोस्टमार्टम भी जल्द हो सकेगा। इसके लिए 4 डाॅक्टर नियुक्त किए जाएंगे। डाॅ. सिंह ने कहा कि घायलों की मदद के लिए अस्पताल तत्परता के साथ कार्य करें। घायलों को अस्पताल तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता है और दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने से पहले घायलों का प्राथमिकी इलाज करें और अटैंडेंट नियुक्त कर दूसरे अस्पताल के लिए रवाना किया जाएं। डाॅ. सिंह ने कहा कि आरबीसी 6-4 के तहत मुआवजे की प्रकरणों का निराकरण भी तेजी से किया जाएं और परिजनों को राशि का भुगतान किया जाएं।

एसएसपी संतोष सिंह ने कहा कि पीएम रिपोर्ट लंबित नहीं होने चाहिए। इसका निराकरण जल्द से जल्द किया जाएं, इसके लिए अस्पताल व पुलिस को समन्वय के साथ कार्य करने होंगे। एलएलसी रिपोर्ट भी बेहतर तरीके से और जल्द से जल्द तैयार किया जाएं। आपातकालीन के दौरान अस्पताल और पुलिस बेहतर समन्वय के साथ प्रकरण का निपटारा करें। साथ ही लंबित प्रकरणों में कमी लाना भी पहली प्राथमिकता है। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, एडीएम देवेंद्र पटेल, एडिशनल एसपी लखन पटले, सीएमएचओ डाॅ. मिथिलेश चौधरी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Aaj Ka Rashifal 14 May 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए मंगलवार का दिन?
CG : आरक्षक को एसपी ने किया निलंबित, जानें क्या है मामला

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like