छत्तीसगढ़

पीएम मोदी ने 10 साल में राजनीति की परिभाषा बदल डालीः जेपी नड्डा

Views: 128

Share this article

सूरजपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सूरजपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। जेपी नड्डा ने कहा कि पहले राजनीति वोट की होती थी, जाति और धर्म की होती थी। लेकिन मोदी जी ने 10 साल में राजनीति की परिभाषा, राजनीति की संस्कृति और राजनीति की सोच बदल डाली है। आज राजनीति विकासवाद की हो गई है।

इतनी गर्मी में आप सबका उत्साह देखकर, ये साफ स्पष्ट हो गया है कि आपने चिंतामणि जी को लोकसभा में भेजने का मन बना लिया है। लेकिन ये चुनाव सिर्फ चिंतामणि महाराज जी के लिए नहीं है, ये चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है और आपको मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।

जेपी नड्डा ने कहा, मोदी जी ने मंत्र दिया है- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। मोदी जी ने कहा कि बदलाव लाओ- रिफॉर्म करो, परफॉर्म करो और देश को बदलने के लिए ट्रांसफॉर्म करो। आज 10 साल में मोदी जी के नेतृत्व में भारत, विकसित भारत का संकल्प लेकर चल रहा है… ये बदलता भारत है। अगर किसी ने जनजातीय क्षेत्र के लिए, हमारे आदिवासी भाइयों-बहनों के लिए काम किया, तो पिछले 10 साल में हमारे नरेन्द्र मोदी जी ने किया। मोदी जी के नेतृत्व में आज पूरा देश 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस मनाता है। आदिवासी महिला श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाने का काम किया।

पहले महिलाओं की उपेक्षा होती थी, किसानों के बारे में कोई सोचना नहीं था। आज मोदी जी के नेतृत्व में गरीब की चिंता हो रही, गरीब की सुनवाई हो रही है। मोदी जी के नेतृत्व में गांव, गरीब, शोषित, दलित, वंचित, आदिवासी, किसान, युवा, महिला… सबको ताकत मिली है। आज दुनिया भर में भारत का एक स्थान बन गया है, ये मोदी जी की नेतृत्व क्षमता के कारण संभव हुआ है। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है और छत्तीसगढ़ में 2 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिल रहे हैं।

आज मोदी जी के नेतृत्व में 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकल आए हैं। ये बदलता भारत है। आज भारत में अति-गरीबी एक प्रतिशत से भी कम हो गई है। पहले इंदिरा आवास योजना के तहत एक पंचायत में सिर्फ दो घर ही मिलते थे। आज मोदी जी ने पीएम आवास योजना के तहत 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए हैं और अगले 5 साल में 3 करोड़ घर और बनेंगे। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत हर घर में सौर ऊर्जा लगाई जाएगी और हर घर को मुफ्त बिजली मिलेगी और जो बिजली ज्यादा पैदा करेंगे, उसे सरकार खरीदेगी।

आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब को आज 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है। वहीं यहां सरगुजा में हमने मेडिकल कॉलेज देने का काम किया। मोदी जी कहते हैं- भ्रष्टाचार हटाओ और I.N.D.I. अलायंस वाले कहते हैं- भ्रष्टाचारियों को बचाओ। मोदी जी कहते हैं- साधारण घर से आने वाले व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाओ। I.N.D.I. अलायंस वाले कहते हैं- अपने परिवार को आगे बढ़ाओ। ये परिवारवादियों और भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है।

BREAKING : राधिका खेड़ा ने आखिरकार दे दिया इस्तीफा, छत्तीसगढ़ के कांग्रेस संचार प्रमुख से हुआ था विवाद
CG ब्रेकिंग : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तीसरे चरण के मतदान से ठीक पहले 3 ईनामी नक्सलियों सहित 35 ने किया आत्मसमर्पण…कई बड़ी वारदातों में थे शामिल…!!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like