छत्तीसगढ़

आज शाम से दो दिनों तक बंद रहेगी शराब दुकानें, रायपुर सहित 7 लोकसभा क्षेत्रों में ड्राई डे घोषित

Views: 117

Share this article

रायपुर : छत्तीसगढ़ में आज शाम से दो दिनों तक शराब बिक्री की व्यवस्था बंद रहेगी, क्योंकि रायपुर सहित सात लोकसभा क्षेत्रों में ड्राई डे का ऐलान किया गया है। यह निर्णय चुनावी प्रक्रिया को निरंतरता और व्यवस्थितता के लिए लिया गया है।

बता दें कि दो चरणों का मतदान पूरा हो चूका है और तीसरे चरण के लिए सात लोकसभा सीटों पर 7 मई यानि मंगलवार को मतदान होगा। तीसरे चरण के मतदान से पहले मदिरा प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, 7 मई को होने वाले तीसरे चरण के मतदान प्रक्रिया को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के उद्देश्य से 05 मई से 07 मई मतदान समाप्ति तक ड्राई डे घोषित किया गया है। यह आदेश रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्रों में जारी किया गया है। इन लोकसभा क्षेत्र में आने वाले सभी जिले के कलेक्टर को भी इससे संबंधित जानकारी दे दी गई है।

जारी आदेश के अनुसार, 5 मई रविवार को शाम पांच बजे से 7 मई की शाम 5 बजे तक सभी शराब दुकानें बंद रहेगी। इस दौरान अवैध शराब बिक्री करते पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, सरगुजा, रायगढ़ जांजगीर-चांपा में चुनाव होगा। इस दौरान जिलों में विदेशी मदिरा दुकान/देशी मदिरा दुकान एवं एफ.एल.-3 (ग) तथा एफ.एल.-4(क) को बंद रखने कहा है। उक्त अवधि में मदिरा का संपूर्ण संव्यवहार प्रतिबंधित रहेगा। उक्त आदेश का कड़ाई से पालन करने कहा गया है। उम्मीद की जाती है कि लोग इस समय के दौरान शांति और समर्थन दिखाएंगे।

ग्राहक बनकर पुलिस ने किया बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, व्हाट्सएप में लड़कियों की तस्वीर भेज रेट बताकर आरोपी करता था सौदा
Cg News: छोटी बहन ने ही की थी भाई की हत्या…इस वजह से हुआ था विवाद

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like