छत्तीसगढ़

व्याख्याता सस्पेंड: छात्र को झापड़ मारने वाले शिक्षक पर गिरी गाज…कमिश्नर ने किया सस्पेंड…पढ़िए पूरा मामल

Views: 369

Share this article

बलरामपुर। छात्र की पिटाई मामले में कमिश्नर ने व्याख्याता को सस्पेंड कर दिया है। मामला बलरामपुर जिले के जिगड़ी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है, जहां व्याख्याता संतोष तिवारी पर छात्र की पिटाई का आरोप लगा था। इस मामले में परिजन की शिकायत के बाद DEO की रिपोर्ट पर कमिश्नर जीआर चुरेंद्र ने व्याख्याता संतोष तिवारी को सस्पेंड कर दिया है।

कमिश्नर ने अपने आदेश में कहा है कि व्याख्याता का व्यवहार छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के खिलाफ है। उक्त कृत्य के लिए उन्हें छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 (1)(क) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में तिवारी का मुख्यालय कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा विभाग अम्बिकापुर किया गया है। निलंबन अवधि में तिवारी को जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

शिक्षक संतोष तिवारी ने अध्ययनरत छात्र नान साय के साथ कक्षा में नोट कॉपी नहीं लाने पर शारीरिक रूप से दंड के रूप में झापड़ मारा था। इसके कक्षा से बाहर निकालने की शिकायत प्रथम दृष्टिया पुष्टि हुई है। तिवारी का उक्त कृत्य बच्चों के प्रति सम्यक व्यवहार नहीं किए जाने की श्रेणी में आता है। इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है। परिजनों ने इस मामले में डीईओ से शिकायत की है।

चुनावी बांड में इन 10 कंपनियों ने दिया सबसे ज्यादा चंदा…किस पार्टी को कितना, देखिए आप !
अदालत से नहीं मिली केजरीवाल को राहत…28 मार्च तक ED रिमांड में भेजा…जानिए दोनों पक्षों की दलीलें

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like