छत्तीसगढ़

कांकेर शहर के इस गांव में बीच सड़क पर दिखा दंतैल हाथी, वन विभाग अलर्ट, ग्रामीणों के उड़े होश

Views: 106

Share this article

कांकेर। जिले के डुमाली गांव में उस वक्त अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई जब जंगलों से भटककर एक गजराज शहर को पार कर डुमाली गांव में घुस गया । गजराज को बीच बस्ती में देखने से लोग दहशत में आ गए

जानकारी के अनुसार कांकेर  जिले में बीते कई सालों से हाथियों का आतंक व्याप्त है। खासकर गर्मी के दिनों में जंगलों में विचरण करने वाले हाथी भोजन और पानी की तलाश में भटकते-भटकते रिहायशी इलाकों तक आ पहुंचते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा बीते दिन  डुमाली गांव  में उस वक्त देखने को मिला जब  हाथी अपने दल से भटककर आ पहुंचा।सड़क में जहां एक तरफ लोग आवाजाही कर रहे वहीं दूसरी तरफ हाथी सड़कों में घूम रहा था। हाथी तकरीबन 1 घंटे से अधिक समय तक बस्ती रहा । वहीं लोग अपने-अपने घरों में दुबककर मोबाइल से हाथी की फोटो और वीडियो लेते रहे।

भूख प्यास से नगर आने की आशंका रात होने के चलते नही हुई जनहानि

इन दिनों में जंगल में पर्याप्त मात्रा में भोजन तथा पानी की सुविधा व उन तक नही आ रही है। जिसके चलते ये हाथी भोजन व पानी की तलाश में आ रहे है। इसका प्रमाण बीते दिन भी ग्रामीण अंचल से प्रमाणित हो चुकी है। इसी तरह अगर देखा जाए तो यह नर हाथी रात के अंधरे में नगर प्रवेश किया था। यही वजह रहा कि जनहानि नहीं हुई है। लोगो का मानना है कि दिन में होने से आज का माहौल कुछ और बना हुआ नजर आता।

Tags: , ,
प्रदेश के इन जिलों में करवट लेगा मौसम…आंधी-तूफ़ान के साथ होगी भारी बारिश
मई महीने में 14 दिन बैंक रहेंगे बंद…यहां चेक करें पूरी लिस्ट

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like