छत्तीसगढ़

पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में दो इनामी माओवादी ढेर, शव बरामद… सर्चिंग अभियान के दौरान हुई थी झड़प

Views: 105

Share this article

दंतेवाड़ा :-आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सुरक्षा और कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए दंतेवाड़ा जिला सहित सरहदी क्षेत्रों में पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुन्दरराज पी. और पुलिस महानिरीक्षक दंतेवाड़ा रेंज कमलोचन कश्यप (एडीजी) के मार्गदर्शन में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें टीम ने मंगलवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों का शव बरामद किया है.

दरअसल, दंतेवाड़ा से 19 मार्च को थाना किरन्दुल क्षेत्रान्तर्गत पुरंगेल गमपुर के जंगल में सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की आसूचना पर डीआरजी और बस्तर फाइटर्स (BFR) दंतेवाड़ा समेत सी आर पी एफ (CRPF) 111, 230, 231 बटालियन की यंग प्लाटून की संयुक्त टीम उप पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार उइके के नेतृत्व में नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान पर निकली थी.

सर्च अभियान के दौरान थाना किरंदुल अंतर्गत पुरंगेल और गमपुर के जंगल पहाड़ी के बीच पहले से ऐम्बुश लगाकर बैठे नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी पर अवैध हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू की गई. पुलिस बल द्वारा सुरक्षित आड़ लेकर नक्सलियों पर जवाबी फ़ायरिंग कार्रवाई की गई. जिसमें पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल झाड़ी की आड़ लेकर भाग खडे़ हुए. बाद में पुलिस पार्टी के द्वारा सर्च करने पर एक पुरुष माओवादी और एक महिला माओवादी का शव बरामद हुआ.

मारे गये महिला माओवादी की पहचान डोडी लक्खे उर्फ माड़वी लक्खे मिलिट्री प्लाटून नंबर 24 सदस्य/ केरलापाल KAMS अध्यक्ष/ एसीएम (एरिया कमेटी सदस्य) के रूप में हुई है. उक्त माओवादी के उपर शासन द्वारा 05 लाख रुपये का ईनाम है. मारी गई महिला नक्सली विभिन्न नक्सली घटनाओं में शामिल जिसके खिलाफ जिला दंतेवाड़ा और सुकमा में कुल 5 अपराध दर्ज है.

ब्रेकिंग : नहीं थम रहा तेज रफ्तार का कहर, राजधानी के एक्सप्रेस-वे पर पलटी तेज रफ्तार कार…सभी ने ऐसे बचाई जान..!!
फिर शर्मसार हुई न्यायधानी…चॉकलेट का लालच देकर पांच साल की मासूम से गैंगरेप…पढ़िए पूरी खबर

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like