देश दुनिया

गृहमंत्री अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव से पहले पूरे देश में लागू होगा CAA

Views: 421

Share this article

नई दिल्ली। देश में इस साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में लगी हुई है। इसी बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बड़ा एलान किया है। दरअसल, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले पूरे देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) लागू हो जाएगा। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इस बात की घोषणा की है।

उन्होंने कहा, “मैं साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा। इसका उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी और बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है।”

उन्होंने कहा, “जब देश का विभाजन हुआ और वहां पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जाता था। उस दौरान वह सभी भारत में भाग कर आना चाहते थे, तब कांग्रेस ने कहा था कि आप यहां आइए, आपको यहां नागरिकता दी जाएगी।”

केंद्रीय गृह मंत्री ने विपक्ष पर मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “हमारे मुस्लिम भाइयों को सीएए को लेकर गुमराह किया जा रहा है और भड़काया जा रहा है। सीएए केवल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है।”

Tags: ,
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पहुंचे जशपुर, अभिनंदन एवं सम्मेलन कार्यक्रम में हुए शामिल, देंखे लाइव….
IAS सोनमणि बोरा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौट रहे छत्तीसगढ़, सरकार ने किया रिलीव

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like