छत्तीसगढ़

कवर्धा हादसे पर हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, जल्द होगी सुनवाई

Views: 105

Share this article

बिलासपुर. कवर्धा के कुकदूर क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में 19 बैगा आदिवासियों की मौत हुई थी. इस हादसे पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. आने वाले दिनों में इस मामले पर पीआईएल के माध्यम से सुनवाई होगी.

बता दें कि कबीरधाम जिले के बाहपानी गांव में सोमवार को दर्दनाक सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत हुई थी. सभी मृतक सेमरहा गांव के थे. आज एक साथ 19 मजदूरों की अर्थी उठी. ग्रामीणों ने नम आखों से अंतिम विदाई दी. अंतिम संस्कार कार्यक्रम में डिप्टी सीएम एवं गृहमंत्री विजय शर्मा भी शामिल हुए. इस दौरान आदिवासी समाज के संरक्षक ने सरकार से पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी और एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा राशि देने की मांग की है. हालांकि घटना के बाद सरकार ने मृतकों के परिवार को 5 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के बेहतर उपचार के निदेश दिए हैं.

घटना की बारीकी से होगी जांच – डिप्टी सीएम विजय शर्मा

घटना को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा है कि सरकार इस दुख की घड़ी में जो मृतक के परिवार वाले हैं उनके साथ है. हर संभव मदद के लिए सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ी हुई है. इस दौरान डिप्टी सीएम ने तमाम मांगों पर विचार करते हुए आगे कार्रवाई के साथ ही इस पूरे घटना की सघनता के साथ जांच कराने की बात भी कही है.

Tags: ,
रामदेव की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें…पतंजलि को एक और कोर्ट ने थमाया नोटिस…!!
जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से राहत..अगले महीने के मध्य में छत्तीसगढ़ में एंट्री लेगा मानसून

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like