अम्बिकापुरएम सी बीकोरियाछत्तीसगढ़जशपुरबलरामपुररायपुरराष्ट्रीयसूरजपुर

आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में हुआ महिलाओं का सशक्तिकरण- हर्षिता पाण्डेय

Views: 819

Share this article

सरगुजा समय अंबिकापुर


भाजपा महिला मोर्चा ने लिया लोकसभा में बड़ी जीत का संकल्प

//अंबिकापुर//
भाजपा महिला मोर्चा लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की महत्त्वपूर्ण बैठक पिछले दिनों भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती हर्षिता पांडे के मुख्य आतिथ्य, महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाडे, सामरी विधायक श्रीमती उद्धेश्वरी पैकरा, प्रतापपुर विधायक श्रीमती शकुंतला पोर्ते, लोकसभा सह संयोजक अखिलेश सोनी के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती हर्षिता पांडेय ने कहा कि मोदी सरकार में महिलाओं की भूमिका में लगातार सकारात्मक बदलाव आ रहे है और हर क्षेत्र में उनको आगे बढ़ने के मौके भी मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक हर क्षेत्र में महिलाओं का सशक्तिकरण हुआ है।

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाडे ने कहा कि मोदी सरकार के दस साल के कार्यकाल में महिला सशक्तिकरण की दिशा में कई उल्लेखनीय कार्य हुए है। महिलाओं की आर्थिक सामाजिक और राजनीतिक परिस्थितियों में व्यापक बदलाव आया है। इस अवसर पर लोकसभा सह संयोजक अखिलेश सोनी ने कहा कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान से लेकर महिला आरक्षण विधेयक तक देश की महिलाओं को अधिकार और सम्मान मिला है। इस अवसर पर सामरी विधायक श्रीमती उद्धेश्वरी पैकरा ने कहा कि तीन तलाक जैसे अमानवीय प्रथा को मोदी सरकार ने बैन किया।

उज्जवला गैस योजना, महतारी वंदन योजना के माध्यम से महिलाओं को प्रधानमंत्री ने आर्थिक रूप से सक्षम बनाया है। इस अवसर पर प्रतापपुर विधायक श्रीमती शकुंतला पोर्ते ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा चुनाव में अपने युवा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय करने के बाद पार्टी के महिला विंग ने भी चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाल लिया है। प्रदेश कार्यालय के निर्देश पर अंबिकापुर स्थित जिला भाजपा कार्यालय संकल्प भवन में भाजपा महिला प्रबंध समिति की बैठक हुई। बैठक के बिंदुओं पर चर्चा के दौरान सरगुजा जिलाध्यक्ष श्रीमती फुलेश्वरी सिंह ने बताया कि नवरात्रि के समय शक्ति वंदन संपर्क अभियान चलाकर मातृशक्ति को सम्मानित करना हमारा कर्तव्य है। पार्टी के निर्देश पर बूथ स्तर तक कन्या भोज, महिला स्व-सहायता समूह, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा मितानी बहनों से संपर्क किया जाएगा।

भजन मंडली बहनों से संपर्क कर छोटी-छोटी टोली में चौपाल लगाने पार्टी कार्यालय का निर्देश है।इस अवसर पर सरगुजा लोकसभा महिला मोर्चा संपर्क प्रभारी मंजूषा भगत ने कहा कि जिस प्रकार विधानसभा में हमें ऐतिहासिक जीत मिली है उससे कहीं ज्यादा बड़ी जीत इस लोकसभा चुनाव में हासिल करेंगे। और इसके लिए हमें संगठित रूप से रणनीति बनाकर काम करना होगा। कार्यक्रम में स्वागत भाषण अरुणा सिंह ने मंच का संचालन मंजूषा भगत ने तथा आभार प्रदर्शन जिला अध्यक्ष श्रीमती फुलेश्वरी सिंह ने किया। इस अवसर पर सरगुजा, सूरजपुर तथा बलरामपुर जिले की भाजपा महिला मोर्चा पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

CG BREAKING : कांग्रेस को एक और झटका…जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने सैकड़ो समर्थकों के साथ थामा भाजपा का दामन
थाना मणीपुर द्वारा 02 प्रकरणों मे आरोपियों के कब्जे से कुल 53 लीटर अवैध महुआ शराब कीमती लगभग 5300/- रूपये किया गया जप्त…

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like