अम्बिकापुरछत्तीसगढ़

शराब पीने से मनाही एवं चरित्र शंका पर आरोपी द्वारा उसकी पत्नी के सिर में टांगी से किया गया प्राणघातक हमला

Views: 388

Share this article

सरगुजा समय अंबिकापुर

⏭️ *हत्या का प्रयास करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार*।

⏭️ *आरोपी द्वारा दशकर्म/चंदनपान के दौरान घटना को दिया अंजाम*। 

⏭️ *प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी दामाद के विरूद्व मामला दर्ज*।

⏭️ *थाना बतौली पुलिस द्वारा मामले में की गई सख्त कार्यवाही*।

सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी लगातार एवं तेजी की जा रही है। इसी क्रम में थाना बतौली पुलिस द्वारा हत्या का प्रयास करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तारी की गई है, एवं आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त टांगी जप्त की गई।

मामले का विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 31/03/2024 को प्रार्थिया धनकुंवर पिता स्व. पिलु सिंह, उम्र 60 वर्ष, निवासी कटनईपारा, थाना सीतापुर, जिला सरगुजा के द्वारा थाना में इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया गया, कि वह अपने देवर बेटा प्रमोद सिंह के साथ अपनी बेटी सोभावती के जेठानी के दशकर्म में शामिल होने के लिए आई थी, करीब 04 बजे लगभग चंदनपान के दौरान प्रार्थिया घर के अन्दर बैठी थी। कि उसका दामाद प्रेमनाथ उसे बाहर निकाल दिया, अन्दर से घर का दरवाजा बंद करके उसकी बेटी सोभावती को टांगी से सिर में प्राणघातक हमला कर गिरा दिया। जिससे आह्ता सोभावती जमीन पर गिरी हालत में खून से लथपथ थी, और उसका आरोपी दामाद दरवाजा खोलकर भाग गया। इस दौरान वहां मौजूद गवाहों की मदद से बेहोशी हालत में ही आह्ता का अस्पताल ले जाया गया। जिसपर से थाना बतौली में सदर धारा 307 भादसं का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया है।

मामला पंजीबद्व उपरांत घटना स्थल का निरीक्षण किया गया एवं मौजूद गवाहों के कथन के आधार पर आरोपी प्रेमनाथ सिंह पिता खुलन सिंह, उम्र 47 वर्ष, निवासी बिरिमकेला, थाना बतौली, जिला सरगुजा का पता-तलाश की जाकर पुलिस हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ करने पर जुर्म स्वीकार किया गया। जिसके कब्जे से आरोपी द्वारा घटना में प्रयुक्त टांगी को जप्त किया गया, और विधिवत् रूप से गिरफ्तारी उपरांत न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

उक्त कार्यवाही में थाना बतौली से प्रधान आरक्षक देवेन्द्र प्रताप सिंह, फलेन्द्र पैंकरा आरक्षक राजेश खलखो, एहसान फिरदौसी, अशोक भगत, रामदेव, भगलू राम पैंकरा, गजानन सिंह महिला आरक्षक मेरीक्लारेट सैनिक बजरंग, रामभरोस, सीताराम इत्यादि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

छेड़छाड एवं लूट के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार
कलेक्टर कार्यालय में लगी आग…डिप्टी कलेक्टर के केबिन में रखे फर्नीचर और रिकार्ड जलकर हुए खाक

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like