छत्तीसगढ़

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में प्रदेश स्तरीय समितियों का गठन कर चेयरमेन किए नियुक्त, जानि‍ए किसे मिली क्‍या जिम्‍मेदारी

Views: 76

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी मणिपुर से मुंबई तक ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाल रहे है. चुनाव से पहले कांग्रेस को राहुल गांधी की इस यात्रा से काफी उम्मीदें हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ से भी होकर गुजरेगी.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के सफल आयोजन एवं संचालन के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में प्रदेश स्तरीय विभिन्न समितियों का गठन करते हुए समिति में चेयरमेन नियुक्त किए हैं. साथ ही, प्रदेश में यात्रा के प्रवेशद्वार से यात्रा मार्ग रायगढ़ से खरसिया, खरसिया से कोरबा, कोरबा-कटघोरा से तारा, तारा-उदयपुर से अंबिकापुर, राजपुर, बलरामपुर, रामानुजगंज यात्रा मार्ग समिति का गठन करते हुए प्रभारी एवं सदस्यों की भी नियुक्ति की गयी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश स्तरीय गठित समिति और यात्रा मार्ग समिति में शामिल सदस्यों की सूची भी जारी कर दी है.

देखें प्रदेश स्तरीय विभिन्न समितियों के चेयरमेन की सूची –

देखें यात्रा मार्ग समितियों के सदस्यों की सूची –

गौरतलब है कि, राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज अलग-अलग जगह पहुंचकर कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में लगे है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही यह यात्रा छत्तीसगढ़ के 7 जिलों के 500 किलोमीटर में होकर गुजरेगी. इस यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में भी उत्साह बना हुए है.

छत्तीसगढ़ के 7 जिलों से होकर गुजरेगी यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ओडिशा से रायगढ़, सक्ति, जांजगीर चांपा, कोरबा होते हुए अंबिकापुर होकर गुजरेगी. लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का माहौल बनाने यह यात्रा काफी अहम मानी जा रही है. यही वजह है कि इस यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. यात्रा के दौरान राहुल गांधी सभी कार्यकर्ताओं और आम लोगों से भी मुलाकात करेंगे. बैज लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा कर रहे है. बैज लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत के साथ जुट जाने का भी आह्वान किया है.

Tags: ,
व्हाट्सऐप पर अब कॉल करने का मजा होगा दोगुना, स्क्रीन शेयरिंग फीचर हुआ रोलआउट, ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल..
आगामी शिक्षा सत्र में योग और प्राणायाम होगा अनिवार्य : बृजमोहन

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like