देश दुनिया

व्हाट्सऐप पर अब कॉल करने का मजा होगा दोगुना, स्क्रीन शेयरिंग फीचर हुआ रोलआउट, ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल..

Views: 110

Share this article

WhatsApp Screen Sharing: वॉट्सऐप ने सालों के लंबे इंतजार के बाद इंस्टाग्राम में आने वाला वीडियो कॉल स्क्रीन शेयर फीचर रोलआउट कर दिया है. वॉट्सऐप में इस फीचर का इंतजार काफी समय से किया जा रहा था. वीडियो कॉल स्क्रीन शेयर फीचर में आप वीडियो कॉलिंग के दौरान अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को सामने वाले के साथ शेयर कर सकेंगे. वॉट्सऐप के इस फीचर के रोलआउट होने के बाद ऑफिस मीटिंग और अपनों से बात करने के तरीकों में काफी बदलाव आएगा. अगर आप भी वॉट्सऐप के स्क्रीन शेयर फीचर के बारे में जानना चाहते हैं, तो यहां हम इसके बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

वीडियो कॉल के दौरान शेयर करने के लिए आपको बस बॉटम में दिख रहे ऑप्शन में क्लिक करना है. हाल ही में कंपनी ने इसमें ये ऑप्शन भी जोड़ा है कि आप अपने डिवाइस की ऑडियो दूसरे के साथ भी ग्रुप कॉल्स में शेयर कर सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप कोई लेक्चर वीडियो दोस्तों के साथ देखना चाहते हैं तो अब आप वीडियो के साथ-साथ उन्हें ऑडियो भी शेयर कर सकते हैं. पहले सिर्फ स्क्रीन शेयर का ऑप्शन था. दूसरे तरीके से कहें तो आप एकसाथ ऐप में मूवीज आदि एंजॉय कर सकते हैं.

वॉट्सऐप स्क्रीन शेयर फीचर यूज करने के टिप्स
इसके लिए सबसे पहले WhatsApp पर जाएं, और नीचे मौजूद टैब पर टैप करें. अब यहां पर कैमरा स्विच ऑप्शन को तलाश करें.इसके बाद screen-share फीचर आइकन पर टैप करें.

अब आपके सामने एक पॉप-अप आएगा, जिसमें चेतावनी होगी कि आपका फोन कास्ट हो रहा है. अब आपको स्क्रीन शेयर करने के लिए ‘Start Now’ पर टैप करें. फीचर एक्टिवेट हो गया है, ये कंफर्म करने के लिए आपके सामने मैसेज आएगा, ‘You’re sharing your screen’.

अगर आपको कोई कंफ्यूजन है कि आखिर इस स्क्रीन शेयरिंग फीचर से होगा क्या तो सबसे पहले तो बता दें कि ये फीचर गूगल मीट और जूम में दिए गए स्क्रीन शेयर की तरह काम करेगा. इस फीचर की मदद से आप वीडियो कॉल के दौरान जुड़े शख्स को अपने फोन में मौजूद चीज़ों को अपने हिसाब से दिखा सकेंगे.

Tags: , ,
BREAKING: प्रशासनिक सर्जरी; 18 IAS अफसरों का हुआ तबादला, संजय शुक्ला बने राज्यपाल के प्रमुख सचिव, देखिए पूरी लिस्ट
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में प्रदेश स्तरीय समितियों का गठन कर चेयरमेन किए नियुक्त, जानि‍ए किसे मिली क्‍या जिम्‍मेदारी

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like