छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ – जादू-टोना के शक में महिला को हसिया से जलाया, अस्पताल में मौत, 7 आरोपी गिरफ्तार

Views: 140

Share this article

बिलासपुर। मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम भदौरा में जादू-टोना के शक में 70 वर्षीय महिला के साथ पड़ोसियों ने मारपीट कर उसे गर्म हंसिये से जला दिया। जिसके बाद आरोपियों ने उसे झाड़ियों में फेंक दिया। परिजन महिला को अस्पताल लेकर गए। जहां उपचार के दौरान शनिवार सुबह महिला की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने दो बैगा समेत सात लोगों को हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम भदौरा में रहने वाले अमृतलाल सोनवानी ने जादू टोना के शक में मारपीट की शिकायत करते हुए पुलिस को बताया कि गुरुवार 11 जनवरी की रात वे अपने काम पर गए थे। परिवार के सदस्य घर पर थे। इसी दौरान गांव के केजउ राठौर और उसके परिवार के लोग उनके घर आए। उन्होंने अमृत की मां भूरी बाई पर जादू-टोने का आरोप लगाकर गाली-गलौज की। इसके बाद केजउ और परिवार के सदस्य महिला को लेकर अपने साथ लेकर अपने घर चले गए। अपने घर में उन्होंने भूरी बाई से मारपीट की। साथ ही गर्म हंसिया से जलाया।

मारपीट से बेहोश महिला को अपने घर के बाहर झाड़ियों में फेंक दिया। महिला ने शोर मचाकर इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी। इसके बाद स्वजन झुलसी महिला को सिम्स लेकर आए। यहां उपचार के दौरान महिला का न्यायिक अधिकारी के समक्ष बयान दर्ज कराया गया। पुलिस ने मामले में टोनही प्रताड़ना और हत्या के प्रयास का जुर्म दर्ज कर लिया। इधर शनिवार की सुबह महिला की सिम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई। मामले में सात आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।

इनकी हुई है गिरफ्तारी

जादू टोने के शक महिला पर हमला करने वाले केजउ राठौर निवासी भदौरा, सुरेश के साथ ही रवि उर्फ लल्ला राठौर(23) निवासी धाराशिव जिला जांजगीर-चांपा, संतोष राठौर(38) निवासी पुरानी बस्ती जांजगीर, देवी कहरा(48) निवासी भीमा तालाब जांजगीर, धरम कहरा(45) निवासी किकिरदा जिला जांजगीर-चांपा, बिशालनाथ राठौर(48) निवासी हालाहुली जिला रायगढ़ को मस्तूरी पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपित को पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर जेल दाखिल कराया है। मामले में अब हत्या की धाराएं जोड़ी जाएगी।

Tags: , ,
नक्सल मुद्दे पर हम सिर्फ पुलिसिंग ही नहीं बल्कि नई रणनीति बनाएंगेः विजय शर्मा
दिनदहाड़े विधवा महिला पर एसिड अटैक, बाइक सवार दो युवकों ने दिया घटना को अंजाम

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like