छत्तीसगढ़

CG News: छत्‍तीसगढ़ के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्‍ट, जोरदार धमाके से दहल उठा बेमेतरा, हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर

Views: 139

Share this article

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा स्थित बेरला के ग्राम बोरसी में बारूद फैक्ट्री में शनिवार सुबह ब्लास्ट हुआ है। इसमें 12 लोगों के मारे जाने की आशंका है। इधर, घटना के बाद के तीन घंटे बाद बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं चार घंटे बाद दकमल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। राहत बचाव कार्य जारी है। हालांकि प्रशासन की ओर से अभी तक करने वालों की संख्या अधिकृत रूप से जारी नहीं हुई है।

बारूद फैक्ट्री में हुए ब्‍लास्‍ट के बाद लोगों में हड़कंप मच गया। खबरों के अनुसार ब्लास्टिंग में 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस जोरदार धमाके में कई लोगों के मलबे में दबे होने की भी आशंका जताई जा रही है। आधा दर्जन से अधिक घायलों को रायपुर के एम्‍स में भर्ती किया गया है।

घटना के बाद इलाके के लोग दहशत में हैं। घटनास्‍थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहीं जिला प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पहुंच गई है। यह पूरी घटना बेमेतरा के बेरला ब्लॉक के ग्राम बोरसी का है।

इस हादसे पर उप मुख्‍यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, “बेमेतरा में एक बारूद फैक्ट्री में धमाका हुआ है। जांच चल रही है। पुलिस अधीक्षक और प्रशासन के सभी लोग मौके पर मौजूद हैं। बचाव कार्य जारी है। बचाव कार्य होने के बाद ही स्थिति स्पष्‍ट होगी।

naidunia_image

छत्‍तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बारूद फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। यहां फैक्ट्री में ब्लास्ट से कई लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं धमाके की आवाज से पूरा इलाका दहल गया। सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है।

वहीं घटना के बाद रायपुर और दुर्ग से दमकल वाहन और एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है। रायपुर से एक और दुर्ग से दो दमकल की वाहन मौके के लिए रवाना हुए हैं। वहीं रायपुर से एसडीआरएफ की 20 सदस्यीय रेस्क्यू टीम रवाना हुई।

naidunia_image

जानकारी के अनुसार यह घटना बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक के ग्राम बोरसी की है। यहां बारूद फैक्ट्री में ब्‍लास्‍ट हो गया। इनकी चपेट में आने से कई लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि कई लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्‍त बारूद फैक्ट्री में करीब 100 लोग काम कर रहे थे।

बारूद फैक्ट्री में होते ही पूरा इलाका दहल गया। पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोग घरों से निकलकर इधर-उधर देखने लगे। कुछ ही देर में घटनास्‍थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

Tags: , ,
CG WEATHER NEWS : नौतपा आज से, IMD का अनुमान छत्तीसगढ़ में आज कई जगहों पर पड़ सकती हैं राहत की बौछारें
सस्पेंड ब्रेकिंग : ASI पर गिरी गाज, इस मामले में लापरवाही बरतने पर SP ने किया निलंबित…जानिए पूरा मामला

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like