छत्तीसगढ़

CG BIG NEWS : गरियाबंद नक्सली मुठभेड़ में मारे गए नक्सली के शव बरामद

Views: 88

Share this article

गरियाबंद : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों को लगातार कामयाबी मिल रही है. धमतरी जिले के नगरी क्षेत्र का भैंसामुडा गरियाबंद के अंतिम छोर सेमरा के जंगल में शनिवार को पुलिस-नक्सली बीच मुठभेड़ में धमतरी डीआरजी के जवानों को सफलता मिली है. जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया वही 2 नक्सली को घायल हालत में उनके साथी वहां से ले जाने में कामयाब हो गए.

इस बीच नक्सलियों को लीड कर रहे रामनाथ मुठभेड़ में घायल हुआ है, जिन्हें पुलिस हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ भी कर रही है. साथ ही नक्सलियों के पास से देशी हथियार को बरामद किया गया. साथ ही फायरिंग शांत होने के बाद पुलिस 3 किलोमीटर तक नक्सलियों का पीछे करता रहा लेकिन बाकी बचे नक्सली वहां से भागने में सफल हो गए. घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है जिनका शिनाख्त की कार्यवाही जारी है.

दरअसल, शनिवार को 11 बजे धमतरी पुलिस को जानकारी मिली की धमतरी गरियाबंद जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में 20 से 25 के संख्या में प्रतिबंधित माओवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक से यहां एकत्रित हुए है, जिनके बाद धमतरी पुलिस ने ओस पालन तैयार कर धमतरी डीआरजी के जवानों को उस क्षेत्र में तैनात किया गया और जवानों ने जैसे ही वहा कदम रखा नक्सलियों ने घेर कर फायरिंग करना शुरू कर दिए.

अपने बचाव करते हुए जवानों ने जवाबी कार्रवाई का जवाब देते हुए एक नक्सली को ढेर कर दिया. जिनका अभी शिनाख्त नहीं हुआ है. वही 2 से 3 नक्सली घायल होना बताया जा रहा है. बताया जाता है नक्सलियों की टीम पूरी तरह से तैयार होकर क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने का पूरी तैयारी कर रही थी.

इस बीच डीआरजी के टीम ने नक्सलियों की नापाक को ध्वस्त कर दिया. इधर डीआरजी के जवान सहित जिले के एसपी ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं और अब भी जवानों का क्षेत्र में सर्च आपरेशन जारी है.

Tags:
Aaj Ka Rashifal 13 May 2024: इन राशि वालों की आज चमकेगी किस्मत, भोलेबाबा की बरसेगी कृपा, पढ़ें सोमवार का दैनिक राशिफल
CG BREAKING: छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, भाजपा सरकार देगी बड़ा तोहफा, जिले में खुलेंगे नए मदिरा दुकानें

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like