छत्तीसगढ़

BREAKING : छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री के घर IT का छापा…कोल-राशन घोटाले से जुड़ा मामला

Views: 279

Share this article

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री और कांग्रेस नेता अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह दबिश दी है। मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की IT टीम सुबह अमरजीत भगत के घर पहुंची और जांच शुरू की। अमरजीत भगत का नाम कोयला घोटाले के आरोपियों में शामिल है। 17 जनवरी को ED ने मामले में FIR दर्ज कराई है।

IT की टीम बुधवार सुबह अंबिकापुर पहुंची और पुलिस बल के साथ बौरीपारा स्थित पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर छापा मारा। टीम में करीब 10 अधिकारी शामिल हैं। कोयला घोटाले के सूत्रधार सूर्यकांत तिवारी की डायरी में उनका नाम है और उन पर 50 लाख रुपए लेने का जिक्र डायरी में है। आयकर विभाग ने भिलाई, रायपुर, राजनंदगांव समेत कोरबा में भी बिल्डर और कारोबारियों के यहां दबिश दी है।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद आयकर विभाग की ये पहली बड़ी कार्रवाई है। अमरजीत भगत का नाम चावल घोटाले और कस्टम मिलिंग घोटाले में भी उछला है। जिसके बाद भगत के खिलाफ जांच तय मानी जा रही थी।

अंबिकापुर के साथ ही आयकर विभाग ने भिलाई, रायपुर, राजनांदगांव और कोरबा में भी बिल्डरों और कारोबारियों के घर दबिश दी है। भिलाई के बिल्डर अजय चौहान समेत उनके करीबियों के घर और दफ्तर में कार्रवाई चल रही है। करीब दो सौ अधिकारी-कर्मचारियों की टीम कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

Tags:
साय कैबिनेट की बैठक आज, विधानसभा के बजट सत्र से पहले सरकार ले सकती है बड़े फैसले
ड्रग्‍स बनाने की फैक्‍ट्री पर पुलिस ने मारा छापा, करोड़ों की ड्रग्‍स के साथ चार विदेशी गिरफ्तार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like