छत्तीसगढ़

BREAKING: बृजमोहन अग्रवाल देंगे इस्तीफा…साय कैबिनेट में नया मंत्री जल्द

Views: 199

Share this article

रायपुर : छत्तीसगढ़ के रायपुर लोकसभा सीट से कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की जीत के बाद अब यह तय हो गया है कि जल्द ही साय कैबिनेट में नए मंत्री की एंट्री होगी और बृजमोहन अग्रवाल विधायक के साथ मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे । ऐसे में यह चर्चा का विषय है कि आखिर अब किसका नंबर साय कैबिनेट में लगने वाला है?

इन नामों में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत के नाम हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री रह चुकीं रेणुका सिंह का नाम भी चर्चा में है। रायपुर से राजेश मूणत के साथ बिलासपुर से अमर अग्रवाल का नाम लिस्ट में सबसे आगे दिखाई दे रहा है क्योंकि दोनों सामान्य वर्ग से आते हैं और दोनों के पास अनुभव की भी कमी नहीं है साथ ही रायपुर और बिलासपुर दोनों बड़ी जगह होने के कारण दोनों में से एक को पार्टी जिम्मेदारी दे सकती है ।

क्या कहता है जातिगत समीकरण?

मंत्रियों की लिस्ट को देखें तो एस सी कोटे से मंत्री दयालदास बघेल को पार्टी जिम्मेदारी दे चुकी है । वहीं एस टी कोटे से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ रामविचार नेताम और केदार कश्यप के नाम इस लिस्ट में है । वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग से डिप्टी CM अरुण साव (साहू समाज से), लक्ष्मी राजवाड़े, टंकराम वर्मा (कुर्मी समाज से) ओ पी चौधरी (पटेल समाज से), श्याम बिहारी जायसवाल और लखनलाल देवांगन वर्तमान में मंत्री हैं । वहीं सामान्य वर्ग से डिप्टी सीएम विजय शर्मा और बृजमोहन अग्रवाल वर्तमान में मंत्री हैं । ऐसे में बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे देने के बाद हो सकता है कि किसी सामान्य वर्ग के ही विधायक को मंत्री पद मिल जाए ।

सीएम के साथ चर्चा करेगा केंद्रीय संगठन

CM के साथ संगठन करेगा रायशुमारी सूत्रों के मुताबिक 9 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय दिल्ली से लौटेंगे। इसके बाद संगठन के साथ CM साय तय करेंगे कि बृजमोहन की जगह नया मंत्री किसे बनाया जाए। मंत्री बनाए जाने को लेकर कुछ नामों की चर्चा भी है।

 

जीवन भर साथ मे रखने का झांसा देकर जबरन दुष्कर्म करने के मामले मे आरोपी कों किया गया गिरफ्तार
Breaking : मेकाहारा अस्पताल में महिला गार्ड ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like