छत्तीसगढ़

BIG ब्रेकिंग: अन्नदाताओं का इंतजार खत्म, CM विष्णुदेव साय ने की बड़ी घोषणा, धान के अंतर राशि देने की तारीख का किया ऐलान

Views: 330

Share this article

जशपुर | छत्तीसगढ़ के  मुख़्यमंत्री विष्णु देव साय आज जशपुर जिले के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने किसानों को बड़ी सौगात दी  हैं,  मुख्यमंत्री ने धान के अंतर राशि देने की तारीख का ऐलान कर दिया है। जशपुर दौरे पर मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि 12 मार्च को किसानों को धान की अंतर राशि का भुगतान कर दिया जायेगा। किसानों के खाते में लगभग 13 हजार करोड़ रूपये प्रदान किये जायेंगे।

दरअसल किसान धान की अंतर राशि के भुगतान का इंतजार कर रहे थे। अब मुख्यमंत्री ने तारीख का ऐलान कर किसानों का इंतजार खत्म कर दिया है। आपको बता दें कि धान की अभी खरीदी समर्थन मूल्य पर की गयी है, जबकि चुनावी घोषणा पत्र में भाजपा ने किसानों से 3100 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदी का वादा किया था। अब करीब 900 रुपये प्रति क्विंटल की अंतर राशि का राज्य सरकार 12 मार्च को भुगतान करेगी।

मुख्यमंत्री ने तामामुंडा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पत्थलगांव में लिंक कोर्ट प्रारंभ किया जायेगा। इस घोषणा से जिलेवासियों को न्याय के लिए दूर तक नहीं भटकना होगा। वहीं गिरी गोवर्धन पर्वत के सुगम सीसी मार्ग निर्माण हेतु 32 लाख रूपये, फरसाबहार में संस्कृतिक मंडप हेतु 10 लाख, शिवमन्दिर से कासाटोली हेतु 12 लाख रूपये की घोषणा की गई है।

Breaking : दो दिनों की जांच के बाद ED की टीम जनपद CEO को लेके रायपुर रवाना, घर-दफ्तर में मारा था छापा, हो सकते कई बड़े खुलासे
इस जिले में रविवार को भी खुले रहेंगे सभी बैंक….यह कारण आया सामने ,कलेक्टर ने जारी किया आदेश

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like